Home Spiritual A Clock Change Your Time From Good To Bad And Bad To Good

CRPF ने सरेंडर करने वाले आतंकियों के लिए टॉल फ्री हेल्पलाइन नंबर शुरू किया

दिल्ली: राहुल गांधी को पार्टी अध्यक्ष बनाने के लिए CWC ने जारी किया प्रस्ताव

केरल: 31 साल की महिला ने सबरीमाला मंदिर में घुसने की कोशिश की

IAS बीके बंसल की खुदकुशी पर सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई से पूछे सवाल

तमिलमनाडु: रामनाथपुरम में 4 भारतीय मछुआरों को श्रीलंका नेवी ने किया अरेस्ट

घड़ी भी हो सकती है आपके बुरे दिनों का कारण!

Spiritual | 15-Nov-2017 12:25:43 | Posted by - Admin
   
A Clock Change Your Time From Good To Bad and Bad to Good

दि राइजिंग न्‍यूज

 

हम हमारे जीवन में समय का स्‍थान अमूल्य होता है। जीवन में अच्छा-बुरा समय आता-जाता रहता है, जो समय एक बार बीत जाए, वह वापस लौटकर नहीं आता। कई बार ऐसा होता है कि अच्छा समय बहुत देर से आता है या आते-आते रह जाता है। अच्छा समय देर से आने का कारण आपके घर की घड़ी भी हो सकती है।

 

 

वास्तु के अनुसार घड़ी व्यक्ति का वक्त बदल सकती है। यह व्‍यक्ति के समय को अच्छा भी बना सकती है और बिगाड़ भी सकती है। घड़ी से ही वक्त का अंदाजा लगाया जाता है। घर में बंद घड़ी की वजह से हमें कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

 

घड़ी को हमेशा उत्तर पूर्व की दीवार में लगाना चाहिए और कभी भी घड़ी को दक्षिण की दिशा में नहीं लगाना चाहिए। दक्षिण दिशा, यम की दिशा होती है। यम को हिन्दू शास्त्र में मृत्यु का देवता माना जाता है। वास्तु के अनुसार दक्षिण दिशा समय बताने वाली चीजों के लिए अशुभ मानी गई हैं।

 

बहुत से लोग घड़ी को खिड़की व दरवाजों के पास लगा देते हैं। ऐसा करने से परिवार के सदस्यों के स्वास्थ्य पर बुरा प्रभाव पड़ता है। घड़ी के प्रयोग में यह ध्यान देना चाहिए कि किसी भी प्रकार की घड़ी हो, उसे सोते समय सिरहाने से दूर ही रखें। रात के सन्नाटे में घड़ी की टिक-टिक की आवाज से नींद में बाधा आती है।

साथ ही आजकल इलेक्ट्रॉनिक घड़ियां में से इलेक्ट्रो मैग्नेटिक रेडिएशन निकालता है। यह रेडिएशन मस्तिष्क और ह्रदय के आसपास नकारात्मक ऊर्जा क्षेत्र बना देते हैं। इसके प्रभाव में सोना आपके स्वास्थ्य पर बुरा प्रभाव डाल सकता है।

 

इस बात का हमेशा ध्यान रखना चाहिए कि घर की कोई भी घड़ी अपने समय से पीछे न चल रही हो। हो सके तो, घड़ी का समय 10-5 मिनट आगे ही रखें, क्योंकि वक्त के साथ चलने में ही जीवन की उन्नति और विकास का रहस्य छिपा है।

 

 

इस बात का हमेशा ध्यान रखें कि घर की किसी भी घड़ी का शीशा टूटा हुआ न हो। यदि शीशा टूटा हुआ है, तो तुरंत उसे बदल लेना चाहिए। टूटे शीशे वाली घड़ी का परिवार के सदस्यों पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है।

घर में पेंडुलम वाली घड़ी लगाने से व्यक्ति के जीवन का बुरा समय दूर होता है और उन्नति के नए अवसर मिलते हैं। घर में घड़ी लगा रहे हैं, तो हरे और नारंगी रंग की घड़ी लगाना शुभ होता है।

 

दुकान या व्यापारिक प्रतिष्ठान में काले और गहरे नीले रंग की घड़ी नहीं लगानी चाहिए। इससे घर और दुकान में नकारात्मक ऊर्जा का वास होता है। घर के हॉल में चौकोर और शयन कक्ष में गोल घड़ी लगानी चाहिए। ऐसा करने से घर में शांति और प्यार बना रहता है।

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555



संबंधित खबरें



HTML Comment Box is loading comments...

Content is loading...




TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll


What-Should-our-Attitude-be-Towards-China


Photo Gallery
गोमती तट पर दीप आरती करती महिलाएं। फोटो- अभय वर्मा



Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news


sex education news