Home Spiritual Learn To Live With Garuda Purana

विजयवाड़ा: निदेशक एसएस राजामौली की सीएम चंद्रबाबू नायडू से मुलाकात

कलकत्ता हाईकोर्ट दुर्गा पूजा विसर्जन विवाद पर गुरुवार को फैसला सुनाएगा

दिल्ली: प्रसाद ग्रुप के मालिक के घर CBI की छापेमारी

योगी आदित्यनाथ और केशव प्रसाद मौर्य गुरुवार को लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा देंगे

कावेरी जल विवाद: सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रखा

Trending :   #Hot_Photoshot   #Sports   #Politics   #Hollywood   #Bollywood

गरुड़ पुराण से जीना सीखें

Spiritual | 29-Nov-2016 11:32:31 AM
     
  
  rising news official whatsapp number

Learn to live with Garuda Purana


दि राइजिंग न्‍यूज

गरुड़ पुराण में भगवान विष्णु अपने मुखारविंद से कहते हैं, जो धरतीवासी इस तरह के कर्म करता है उसके लिए नर्क के दरवाजे खुले रहते हैं। देखिए, जानें अनजाने कई आप तो नहीं कर रहे ऐसे कर्म। ब्राह्मण, भ्रूण, नवजात और धर्म-कर्म करने वाले की हत्या करने वाला नरकगामी होता है। महिलाओं का मान-सम्मान करें। उनके प्रति गलत भाव रखने वाला लोक और परलोक में दुख भोगता है। 

 

पुराण में कहा गया है कि गर्भवती स्त्री को मृत्यु के घाट उतारने वाला भी महापापी होता है। उसे कभी जन्नत का सुख नसीब नहीं होता। विश्वास एक ऐसी नींव है, जिसके सहारे दुनिया चलती है। कभी भी किसी से विश्वासघात न करें। किसी भी धार्मिक स्थान, वेद और पुराणों के प्रति मन में बुरे भाव लाना अथवा स्वयं के धर्म को बड़ा और दूसरे को छोटा समझना नर्क का अधिकारी बनाता है। धोखाधड़ी, गालीगलौज और अहसानफरामोशी करने वाला नर्क की कठोर यातनाएं झेलता है।

 

क्षमता होने पर भी जो व्यक्ति किसी की मदद नहीं करता और कमजोर पर अपनी ताकत आजमाता है। वह घोर नर्क भोगता है। शास्त्र कहते हैं अतिथि देवो भव: अर्थात घर आया मेहमान देव तुल्य है। घर आए मेहमान का उचित आदर-सम्मान न करना, उसे जल-पान करवाए बिना भेजना अपराध है। अपने निजी स्वार्थ के लिए दुसरों को दुख देने वाला, नर्क में कड़ी यातनाएं भोगता है। भगवान के भक्त शराब और मांस का न तो व्यापार करते हैं और न सेवन। जीवन और मरण ईश्वर के बनाए हैं, इन्हें लेने और देने का हक सिर्फ और सिर्फ परमात्मा को है।


अपने निजी स्वार्थ के लिए जानवरों की बली देना पापों का भागी बनाता है। प्रकृति से ही जीवन है, उसके साथ खिलवाड़ करने वाला नरकवासी बनता है। परिवार का निर्माण तभी करें जब आप उनकी जिम्मेदारियां उठाने के लायक हों। जो व्यक्ति घर-परिवार की अवश्यकताओं का ध्यान न रखकर स्वयं के हित के बारे में सोचता है, ऐसा पापी नरक में स्थान पाता है।

 



जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

संबंधित खबरें

HTML Comment Box is loading comments...

 


Content is loading...



What-Should-our-Attitude-be-Towards-China


Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll



Photo Gallery
गणपति बप्पा मोरया मंगल मूर्ति मोरया । फोटो - कुलदीप सिंह

Flicker News


Most read news

 



Most read news


Most read news


खबर आपके शहर की