• दिल्ली हाईकोर्ट पहुंचा केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के फर्जी डिग्री का मामला
  • अशोक सिंह हत्या कांड में पूर्व RJD सांसद प्रभुनाथ को आजीवन कारावास
  • मैनचेस्टर हमले के बाद ब्रिटेन में राजनेताओं ने चुनाव अभियान बंद किया
  • आज शाम पांच बजे होगी उत्तर प्रदेश कैबिनेट की बैठक
  • पीएम मोदी ने मैनचेस्टर हमले की निंदा की

Share On

प्‍लांटर्स में मिलेंगी 100 तरह की चाय, और बेहतरीन खाना



 


दि राइजिंग न्‍यूज

घुमक्‍कड़ लखनऊवालों के लिए यहां कितने ऑप्‍शंस हैं? मॉल... रेस्‍टोरेंट.. लाउंज..या फिर डिस्‍क। जी नहीं, अब लखनऊ इतना सीमित नहीं रह गया। यहां के आउटिंग प्‍वांइट बढ़ चुके हैं। वो भी कोई ऐसे-वैसे नहीं, बेहद यूनीक। हम बात कर रहे हैं प्‍लांटर्स की। पत्रकार पुरम के निकट हाल ही में बना एक टी-बार लोगों को बेहद आकर्षित कर रहा है।


लखनऊ कबाब, चिकन परिधानों के अलावा भी जनाब लखनऊ कई चीजों को लेकर फेमस है। जैसे की चाय। यहां की चाय की दुकानें और वहां पर होने वाली गली मोहल्ले से लेकर अंतर्राष्ट्रीय विषयों की चर्चा हर पीढ़ी चाय की दुकान की मित्र मंडली से होकर ही गुज़रती है। वहीं आज की पौध कुछ अलग सोचती है, कुछ यूनीक। इसीलिए तो एक पूरा का पूरा टी-बार ही जेनेरेट कर दिया।


यहां चाय है, म्‍यूजिक है, बुक कैफे है। दोस्‍तों के साथ क्‍वालिटी टाइम बिताने के एक बेहतरीन ऑप्‍शन है। बता दें कि यहां एक दो नहीं, बल्कि 100 प्रकार की चाय मिलती हैं।


1961 से चाय के व्‍यापारी रहे रूप नरायण गुप्‍ता की दूसरी पीढ़ी के वासु गुप्ता ने जब अपने बिजनेस को नए ढंग से आगे बढाने को सोचा तो उनके पिताजी राजेन्‍द्र कुमार गुप्‍ता ने रिसर्च करके 100 से अधिक अलग-अलग फ्लेवर स्वाद और खुशबू वाली चाय का मेनू तैयार किया। यहां आपको ईरान, रूस, चाइना और भारत की हर तरह की चाय मिलेगी। एप्पल, तुलसी, अदरक, वाइट, रोजमेरी, मिंट, लौंग और न जाने कितने किस्म की चाय का लुत्फ़ आप उठा सकते हैं।


ये चाय न केवल स्‍वाद में उम्‍दा हैं बल्कि हाइपर टेंशन, डायबिटीज और कई बीमारियों को पीने में फायदेमंद है। इनमें औषधीय गुण भरपूर हैं। यहां के स्‍नैक्‍स भी लाजवाब हैं।


प्‍लांटर्स की सजावट देख कर आपके मुंह से वाह निकल ही जाएगा। फ्री वाई-फाई है। शाम को म्यूजिक बैंड के साथ संगीत की महफ़िल सजती है तो कभी कोई बुक लांच आयोजन होता है। संडे को स्टैंड उप कॉमेडी होती है तो युवाओं को दीवारों पर पेंट कर अपने भावों की अभिव्‍यक्ति करने की खुली छूट है।  लाइब्रेरी में चाणक्य से लेकर सिडनी शेल्डन मोजूद हैं।


दुनिया भर की बेहतरीन चाय, हुक्का के कश, जीवंत संगीत और किताबों के बीच प्लांटर्स टी बार हर उम्र के लोगों के लिए एक बेहतरीन विकल्प देता है।

 

Share On

 

अन्य खबरें भी पढ़ें

HTML Comment Box is loading comments...

खबरें आपके काम की

 

 

https://gcchr.com/

 

 



शहर के कार्यक्रम एवं शिक्षा से जुड़ीं ख़बरें