• वसंतकुंज और मालवीय नगर बिना कागजात के रह रहे 20 विदेशी पकड़े गए
  • एवरेस्‍ट पर चढ़ने के बाद गायब भारतीय रवि कुमार मृत पाए गए
  • सिख विरोधी दंगा मामले में जगदीश टाइटलर ने लाई डिटेक्‍टर टेस्‍ट कराने से किया इंकार
  • मुंबईः कॉकपिट से धुआं निकलने के बाद एयर इंडिया फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग, सभी यात्री सुरक्षित
  • लखनऊ: IAS अनुराग तिवारी की मौत के मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ FIR
  • कोयला घोटाला: पूर्व कोयला सचिव एचसी गुप्ता को 2 साल की सजा
  • PM मोदी की हत्या करने के लिए 50 करोड़ रुपये का ऑफर, विदेश से आई कॉल

Share On

मेरा बॉलीवुड से भी ज्‍यादा नाम हॉलीवुड में : अमित जीटी

  • हॉलीवुड-बॉलीवुड में सुपर स्‍टार एक्‍ट्रेसेज की ड्रेस कर चुके हैं डिजाइन



 



दि राइजिंग न्‍यूज

इंटरनेशनल फैशन डिजाइनिंग के चमकते सितारे अमित जीटी फैशन वर्ल्‍ड में बड़े ब्रांड की फेहरिस्‍त में शुमार किए जाते हैं। करीब चार साल से यूके में रह रहे अमित अब इंडिया फैशन वर्ल्‍ड में फिर से अपने डिजाइन्‍स का लोहा मनवा रहे हैं। शहर में आए अमित जीटी ने अपने डिजाइन्‍स की खूबियों के साथ ही लेटेस्‍ट टाइम के फैशन ट्रेंड पर खुलकर चर्चा की। दि राइजिंग न्‍यूज से बातचीत में अमित जीटी ने अपने बॉलीवुड और हॉलीवुड कनेक्‍शन के बारे में भी बातें कीं।

 

किस स्‍टार और उद्योग‍पतियों का आपने ड्रेस तैयार किया?

अमित बताते हैं कि बॉलीवुड में वर्तमान समय में कोई ऐसी सुपरस्‍टार एक्‍ट्रेस नहीं है, जिन्‍होंने इनके बनाए ड्रेसेज को अपने वार्डरोब में शुमार न किया हो। दीपिका पादुकोण, कैटरीना कैफ, जैकलीन फर्नांडीज, तमन्‍ना भाटिया जैसी खूबसूरत अदाकाराओं के लिए ड्रेस डिजाइन कर चुके अमित की सबसे करीबी दीपिका ही हैं। इसके अलावा मेन्‍स वियर में उन्‍होंने अमिताभ बच्‍चन, सुब्रतो रॉय और अनिल अंबानी के लिए ड्रेस डिजाइन की है।


इस फिल्‍ड में कब से हैं?

इस सवाल पर अमित ने बताया कि करीब 14 साल से फैशन डिजाइनिंग की दुनिया में बेशुमार नाम कमाने वाले अमित जीटी ने लेटेस्‍ट फैशन की लॉन्चिंग में वक्‍त के आगे बढ़कर सोचने का हुनर दिखाया है।


फैशन डिजाइनिंग के दुनिया में कब से आप सक्रिय हो गए?

अमित जीटी बताते हैं वे मूलत: इंडियन हैं, लेकिन फैशन वर्ल्‍ड में वे इंटरनेशनल डिजाइनर हैं। उन्‍होंने बताया कि वे नेशनल इंस्‍टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्‍नोलॉजी में अपनी पढ़ाई के दौरान ही वे कई नेशनल फैशन वीक में अपने हुनर का जलवा दिखा चुके थे। नामी फैशन डिजाइनर्स भी अमित जीटी के नए लुक पर पकड़ को देखकर दंग रह गए थे।


बाकी देशों में आपके डिजाइन क्‍या पसंद किए गए?

अमित बताते हैं थिंक अबाउट फैशन को इसी से समझा जा सकता है कि गाउन डिजाइनिंग के वर्ल्‍ड में मैंने न केवल सबसे पहले कदम रखा बल्कि उसे लेटेस्‍ट टाइम के फैशन आइकन में चेंज कर दिया। बातचीत में उन्‍होंने बताया कि बहरीन, दुबई, अरब देशों के शाही परिवारों के पर्सनल फैशन डिजाइनर के रूप में उन्‍होंने गाउन को एक बेहद ही आकर्षक लुक में चेंज कर दिया। 10 लाख से शुरू होकर करोड़ों की कीमत तक पहुंचने वाले इस रॉयल वेस्‍टर्न पैटर्न के ईवनिंग गाउन केवल शाही परिवारों की शहजादियों ही नहीं बल्कि कई बड़े ज्‍वैलरी ब्रांड के ऐड में भी छा चुके हैं।


हॉलीवुड से अपने कनेक्‍शन के बारे में क्‍या बताना चाहेंगे?

अमित जीटी बताते हैं कि करीब चार साल से बाहर ही रहने के कारण उनकी फेहरिस्‍त में बॉलीवुड सितारों से भी ज्‍यादा नाम हॉलीवुड अभिनेत्रियों के हैं। इनमें रेचल वाइज, लिंडा, ली सेयडॉक्‍स जैसी अभिनेत्रियां शामिल हैं। द ममी रिटर्नस, जेम्‍सबांड, मैन इन ब्‍लैक जैसी सुपरहिट फिल्‍मों में एक्‍ट्रेसेज की ड्रेस मेरी सोच से ही डिजाइन हुई हैं।


फैशन डिजाइनिंग को लेकर इंडिया क्‍या बड़ा मार्केट है?

एशिया फैशन वीक, लैक्‍मे फैशन वीक आदि के अलावा सिंगापुर, मॉरीशस, पेरिस, यूएसए आदि में अपने ड्रेस के कलेक्‍शन में वाहवाही बटोरने वाले अमित ने बताया कि इंडिया में ट्रेडिशनल फैशन का एरिया ज्‍यादा है, हालांकि इंटरनेशनल फैशन कम है पर तेजी से बढ़ रहा है। यहां पर ट्रेडिशनल ड्रेस या वेडिंग जैसे वोकेशन पर पहने जाने वाले परिधानों पर लोग ज्‍यादा सोचते हैं पर ईवनिंग गाउन जैसे ड्रेस पर फैशन को तरजीह देना अभी बहुत कम है। हालांकि उन्‍होंने पूरा भरोसा जताया कि फैशन के तेजी से बढ़ते रूझान के अनुसार आने वाले सालों में इंडिया इंटरनेशनल ट्रेंड के बड़े मार्केट में शुमार हो जाएगा।


भविष्‍य के बारे में क्‍या बताना चाहेंगे?

कॉन्‍ट्रैक्‍ट के नियमों के चलते मैं आने वाली फिल्‍मों के बारे में तो नहीं बता सकता, पर हॉल में आने वाली कई फिल्‍मों में उनकी ड्रेस फैशन के नए ट्रेंड को स्‍थापित करने वाली है।

 

Share On

 

अन्य खबरें भी पढ़ें

HTML Comment Box is loading comments...

खबरें आपके काम की

 

 

https://gcchr.com/

 

 



शहर के कार्यक्रम एवं शिक्षा से जुड़ीं ख़बरें