Priyanka Chopra Shares Her Experience of Health Issues

दि राइजिंग न्यूज़

आउटपुट डेस्क।

दुनिया में कई ऐसे किस्से कहानियां है जिनको पढ़ कर उन पर यकीन करना मुश्किल होता है। कई बार ऐसी तस्वीरें भी हमारे सामने आती हैं जो हमें अन्दर तक हिला देती हैं। आज हम आपको ऐसी ही एक तस्वीर और उसके पीछे के खौफ से रूबरू करवाने जा रहे हैं।

यह तस्वीर 118 साल पुरानी है। पहली नजर में यह एक सामान्य तस्वीर लगती है जिसमें कुछ लड़कियां पोज देती नजर आ रही हैं। मगर जो भी इसे गौर से देखता है वह सन्न रह जाता है। आखिर ऐसा क्या है इस फोटो में? यह तस्वीर 1990 में आयरलैंड की राजधानी बेलफास्ट में ली गई। इसमें नजर आ रही लड़कियां कपड़ा मिल में काम करती हैं। सभी अपनी यूनिफॉर्म पहने नजर आ रही हैं। उनकी कमर में औजार बंधा है और सभी के हाथ मुड़े हुए हैं।

इस पुरानी तस्वीर को सबसे पहले “बेलफास्ट लाइव” ने इंटरनेट पर पोस्ट किया था। यकीनन जब वेबसाइट वालों ने इस तस्वीर को देखा होगा, तो उन्हें भी इस बात का अंदाजा नहीं होगा कि यह कितनी रहस्यमयी है? मगर लिंडा नाम की महिला ने तस्वीर पर जो कमेंट किया, उसने सभी को हैरान कर दिया।

लिंडा ने दूसरी पंक्ति में दाईं तरफ बैठी लड़की की ओर इशारा करते हुए लिखा,”क्या किसी ने लड़की के कंधे पर रहस्यमयी हाथ पर गौर किया?” यह पढ़कर खुद तस्वीर पोस्ट करने वाले भी हैरान थे क्योंकि गौर से देखने पर साफ है कि जिस लड़की की कंधे पर हाथ नजर आ रहा है वह पीछे खड़ी लड़की का भी नहीं है। पीछे जो लड़की खड़ी है उसके हाथ बंधे हुए हैं।

कई मीडिया रिपोर्ट्स में इस बात की भी संभावना को खारिज किया गया है कि तस्वीर से छेड़छाड़ की गई है। ऐसा इसलिए क्योंकि जिस दौर में यह तस्वीर ली गई, उस दौरान तकनीक इतनी एडवांस नहीं थी। तो फिर यह हाथ किसका है?

 

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement