Actress katrina Kaif and Mouni Roy Visited Durga Puja Pandal

दि राइजिंग न्यूज़

आउटपुट डेस्क।

 

भारत की सरजमीन पर भी कुछ ऐसी चीजें मौजूद हैं जिनका राज़ आज तक अनसुलझा है। आइये जानते हैं इनके बारे में...

 

शांति देवी के पुनर्जन्म का रहस्य 

दिल्ली में पैदा हुई एक छोटी लड़की के पुनर्जन्म का मामला भारत में सर्वप्रथम व्यापक तौर पर स्वीकार किया गया जिनका नाम शांति देवी था। शांति देवी ने अपने वर्तमान परिवार के सदस्यों और शिक्षक को अपनी पिछली जिंदगी के बारे में बताया उनके परिवार के सदस्यों ने इसको प्रमाणिकता प्रदान की। महात्मा गांधी ने भी प्रमुख नागरिकों की एक समिति बनाकर इसके बारे में पता करवाया जो शांति देवी के पुनर्जन्म का रहस्य सही पाया गया।

जुड़वा लोगों का गांव

केरल के कोडिन्ही गांव (Kodinhi village) को ट्विन विलेज (Twin Village) के नाम से जाना जाता है। इस गांव में 2000 लोगों की आबादी है। इन 2000 लोगों की आबादी में 200 जोड़ी जुड़वा हैं। शोधकर्ताओं के लिए भी यह गांव रहस्य बना हुआ है। ऐसा इसलिए क्योंकि भारत में कुल जुड़वा लोगों की तुलना में इस गांव में जुड़वा लोगों की संख्या अधिक है।

 

राजस्थान के बुलेट बाबा का रहस्य

ओम बन्ना जो अपनी Bullet पर जा रहे थे और जिनका दुर्घटना में निधन हो गया था। इस रहस्य के बारे में बहुत कम लोग जानते हैं। पुलिस उनकी मोटरसाइकिल Bullet को थाने में ले आए लेकिन अगले ही दिन वह दुर्घटना स्थल पर वापस पहुंच गई।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement