Priyanka Chopra Shares Her Experience of Health Issues

दि राइजिंग न्यूज़

आउटपुट डेस्क।

कहतें हैं पुरी दुनिया ही रहस्मयी है और इसमे मौजूद चीजों को जान पाना उतना ही ​कठिन है । विज्ञान ने चाहे जितनी ही तरक्की क्यों ना कर ली हो लेकिन इस ब्रह्मांड में मौजूद इन रहस्यमयी बातों का पता लगानें में आज भी असमर्थ है। धरती की कुछ रहस्यमयी चीजें कुछ हमारे देश भारत में भी मौजदू हैं जिनके बारे में जानकर लोगों के रोंगट खड़े हो जाते है। जिनकी सच्चाई से आज तक पर्दा नहीं उठ पाया है।

  • केरल राज्य में मौजूद रहस्यमयी TWIN TOWN गांव आज भी वैज्ञानिकों के लिए परेशानी का सबब का बना हुआ है क्योंकि 2000 आबादी वाले इस गांव में 200 से ज्यादा जुड़वा हैं। वैज्ञानिक अभी तक इस जुड़वा जन्म अनुपात को समझने में नाकाम रहे हैं।

  • कहते हैं सम्राट अशोक ने 9 लोगों के एक समूह का गठन किया था जिसमें प्रत्येक व्यक्ति को अनंत ज्ञान था जिनमें साम्राज्य को बदलने और गिराने की ताकत थी। इन लोगों की पहचान आज भी एक रहस्य की बात है।

 

  • मुगल इतिहास से लेकर आज तक ताजमहल पूरी दुनिया में वास्तुकला और प्रेम के प्रतीक के रूप में विख्यात है, लेकिन आश्चर्य तब होता है जब प्रोफेसर पी एन ओक ताजमहल को शिवमंदिर मानते हैं। बताया जाता है कि ताजमहल शिवमंदिर के उपर बनाया गया था।

  • राजस्थान के एक गांव जिसका नाम कुलधरा है, बताया जाता है कि किसी के श्राप के कारण इस गांव की पूरी आबादी एक रात में ही गायब हो गई थी। ऐसे लगता है किसी ने इस इंसानी दुनिया में जादू का इस्तेमाल किया था।

 

  • दिल्ली की निवासी शांति देवी ने मथुरा में अपने पिछले जीवन को यादकर सभी को चौंका दिया। शुरू में इसे पागलपन की तरह से देखा गया लेकिन बाद में शोध के बाद पता चला कि उनके सभी विवरण और तथ्य सही हैं।

  • सुभाष चंद्र बोस की मौत आज भी भारतवासियों के लिए रहस्य ही है। कुछ लोग इनकी मौत को विमान दुर्घटना से बताते हैं लेकिन कई लोगों ने इस सिद्धांत को खारिज कर दिया। इस प्रकार नेताजी की मौत आज भी एक रहस्य बनी हुई है।

 

  • हिमाचल में रहने वाला येति पहाड़ियों में रहता है। बताया जाता है कि यह मानव एक विशालकाय रीछ या बंदर है। हाल की रिपोर्ट कुछ ऐसा ही बता रही है

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement