Abram Shouted At Photographers For No Pictures

दि राइजिंग न्यूज़

आउटपुट डेस्क।

बॉलीवुड की दुनिया दिखने में जितनी खुशनुमा और आकर्षक लगती है, उतनी है नहीं। यहां इतने सारे अनसुलझे रहस्य भरे हैं कि आप इसका अंदाजा भी नहीं लगा सकते। आज हम आपको ऐसी ही कुछ बातों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके बारे में अफवाहें तो बहुत उड़ीं पर कोई पक्का जवाब आज तक नहीं मिल पाया है। तो आइए जानें उन अनसुलझे रहस्यों के बारे में...

परबीन बॉबी की मौत: हत्या या खुदखुशी?

22 जनवरी 2005 में अपने फ्लैट में रहस्यमयी हालत में मृत पाई गई थीं परवीन। 70 और 80 के दशक में सिल्वर स्क्रीन पर अपना जलवा दिखाने वाली परवीन बॉबी एक अरसे से नशीले पदार्थों की गिरफ्त में थीं। जब तीन दिन तक उनके कमरे के आगे पड़े अखबार और दूध के पैकेट नहीं उठे और कमरे से बदबू आनी शुरू हुई तो उनकी सोसायटी के लोगों ने पुलिस को फोन किया। जिसके बाद पुलिस ने उनके घर का दरवाजा तोड़ा और उनका शव बरामद किया। आज तक परवीन की मौत को लेकर सस्पेंस बना हुआ है।

क्या है रेखा की मांग के सिंदूर का राज?

रेखा ने 1990 में दिल्ली के बिजनेसमैन मुकेश अग्रवाल से शादी की, पर एक साल के अंदर ही मुकेश ने सुसाइड कर लिया। इसके पहले विनोद मेहरा से उनकी शादी की भी बहुत जबर्दस्त अफवाह फैली थी, हालांकि रेखा ने कभी इस शादी की बात को स्वीकार नहीं किया। और अब, सबसे बड़ा सवाल...क्या आप जानते हैं कि रेखा आज भी अपनी मांग में सिंदूर भरती हैं? लेकिन किसके नाम का...ये आज तक कोई नहीं जान सका।

दिव्या भारती: गिरी या गिराई गई थीं?

दिव्या ने जब आखिरी सांस ली तब उनकी उम्र सिर्फ 19 साल थी। दिव्या भारती ने खुदकुशी की या फिर उनका मर्डर हुआ, इस बात से मुंबई पुलिस अभी तक परदा नहीं उठा पाई है क्योंकि पुलिस के पास पुख्ता सबूत नहीं है। 5 अप्रैल 1993 को रात 11 बजे मुंबई में वर्सोवा स्थित तुलसी अपॉर्टमेंट के 5 वें फ्लोर से गिरकर एक्ट्रेस दिव्या भारती की मौत हुई थी।

क्या है आनंदी उर्फ प्रत्यूषा बनर्जी की मौत का असली कारण?

पॉपुलर शो “बालिका वधू” की आनंदी उर्फ प्रत्यूषा बनर्जी का शव 1 अप्रैल 2016 को उनके फ्लैट में पंखे से लटका पाया गया था। ऐसा कहा जा रहा था कि ब्वॉयफ्रेंड राहुल राज से मिले धोखे के बाद उन्होंने आत्महत्या का कदम उठाया था। वहीं, प्रत्यूषा के फ्रेंड्स और माता-पिता इसे मर्डर बता रहे हैं और राहुल को उनका कातिल कह रहे हैं। मामले की असली वजह अभी तक सामने नहीं आई है।

अब तक नहीं सुलझ पाई सिल्क स्मिता की मौत की गुत्थी

कई लोगों का मानना था कि सिल्क स्मिता की मौत के पीछे की वजह कुछ और ही है। बताया जाता है कि फिल्मों में एक्टिंग और गाने से सिल्क ने अच्छी कमाई की थी। साउथ फिल्मों की एक्ट्रेस सिल्क स्मिता की लाश 3 सितंबर, 1996 को उनके घर में पंखे से झूलती पाई गई थी। पुलिस ने इसे आत्महत्या बताकर केस बंद कर दिया। उनके द्वारा निर्मित पहली दो फिल्मों में ही 2 करोड़ रुपए का घाटा हो गया था। बतौर प्रोड्यूसर उनकी तीसरी फिल्म पूरी ही नहीं हो सकी। फिल्मों में हुए घाटे का असर उनके निजी जीवन पर भी हुआ और मानसिक तौर पर वो काफी कमजोर हो गई थीं।

गिरने से हुई थी मौत, या मनमोहन देसाई ने किया था सुसाइड?

“अमर अकबर एंथोनी”, “धरम वीर” जैसी कई सफल फिल्मों के डायरेक्टर मनमोहन देसाई की मौत 1994 में अपने घर की बालकनी से गिरने से हुई थी। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो वे अपने करियर में आई गिरावट के बाद से डिप्रेशन में थे और इसी वजह से उन्होंने सुसाइड किया।

क्या पत्नी से खराब रिश्ते के चलते गुरु दत्त ने की थी आत्महत्या?

प्यासा”, “कागज के फूल”, “साहिब बीवी और गुलाम” और “चौदहवीं का चांद” जैसी क्लासिक फिल्में बनाने वाले गुरु दत्त ने 39 साल की उम्र में आत्महत्या कर ली थी। कहा जाता है कि गुरु दत्त का पत्नी गीता दत्त से रिश्ता ख़राब हो गया था और वहीदा रहमान (जिन्हें वे प्यार करते थे) उनसे दूरियां बना रही थीं। इस वजह से शायद उन्होंने सुसाइड कर लिया था। लेकिन असली वजह आज तक नहीं पता चल पाई है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement