Abram Shouted At Photographers For No Pictures

दि राइजिंग न्यूज़

आउटपुट डेस्क।

 

चीन के पूर्व में मौजूद झेजियांग प्रांत में है शेंगशान द्वीप इस द्वीप पर हूटोवान नाम का एक गांव है जहां अब बस कुछ ही लोग रहते हैं। यहां हरी-भरी घास इस कदर उग आई हैं कि यहां मौजूद हर घरों-इमारतों पर अब इन्हीं का कब्जा हो गया है।

अब ये पूर इलाका भूतिया दिखने लगा है मानो किसी हॉलीवुड फिल्म का सेट हो। बता दें कि कभी 500 घरों के इस गांव में अच्छी-खासी चहल-पहल रहा करती थी। यहां दो हजार से अधिक मछुआरे परिवार रहते थे, लेकिन मुख्य सड़क से ये द्वीप इतना दूर था कि यहां शिक्षा व्यवस्था और सामान लाने-ले जाने में काफी दिक्कतें होती थीं। साल 1990 की शुरुआत से यहां बसे परिवारों ने बेहतर जिंदगी की तलाश में गांव से पलायन करना शुरू कर दिया।

1994 तक लगभग सभी परिवार यहां से पलायन कर चुके थे। आज यहां मुट्ठी भर लोग ही रहते हैं। बीते सालों में प्रकृति ने यहां के घरों पर कब्जा कर लिया है और घास और पत्तियां इलाके के लगभग हर घर और हर कोने में उग आई हैं। इस कारण अब ये एक आकर्षक पर्यटक स्थल बनता जा रहा है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement