Home Mysterious News Instances Of Rebirth

भारत ने मध्यम दूरी की परमाणु सक्षम मिसाइल अग्नि-2 का किया सफल परीक्षण

पाकिस्तान ने भारतीय उप उच्चायुक्त JP सिंह को किया तलब

IAS एसोसिएशन ने AAP विधायकों की गिरफ्तारी की मांग की

आज गृहमंत्री राजनाथ से मिलेगा IAS एसोसिएशन

दिल्ली सचिवालय के कर्मचारियों ने आशीष खेतान का घेराव किया

पुनर्जन्म की कुछ कहानियां...

Mysterious News | 28-Oct-2017 | Posted by - Admin
   
Instances of Rebirth

दि राइजिंग न्यूज़

आउटपुट डेस्क।

पुनर्जन्म की कहानियां कोई नयी बात नहीं है। हिन्दू और बौद्ध धर्म की किताबों और कहानियों में पुनर्जन्म की बातें लिखी हुई हैं। लेकिन आज के आधुनिक युग में पुनर्जन्म की कल्पना करना थोड़ा मुश्किल होता है न? कोई बात नहीं, आपके लिए हम लेकर आये हैं कुछ ऐसी कहानियां, जिन्हें पढ़ कर आपको शायद पुनर्जन्म पर विश्वास हो जाए।

मर कर फिर से ज़िंदा हो गया ये लड़का

ये कहानी एक 3 साल के छोटे बच्चे की है जिसने अपनी मां से कहा कि उसे अपने नए पापा पसंद हैं। मां चौंक गयी क्योंकि इस बच्चे का एक ही पिता था तो नए-पुराने की बात कहां से आ गयी। उसके बाद जो बच्चे से बात बोली उसे सुन कर मां को झटका लगा। उसने कहा कि "मेरे पुराने पापा अच्छे नहीं थे। उन्होंने मेरी पीठ पर चाकू से वार कर मुझे मार दिया था। नए पापा अच्छे हैं, वो कभी ऐसा नहीं करेंगे"।

ये बच्चा अपना ही दादा है

18 महीने के गस टेलर के दादा, औजी की मृत्यु उसके जन्म से एक साल पहले हो गयी थी। लेकिन 1.5 साल के गस ने दावा किया कि वो ही अपने दादा का पुनर्जन्म है। पहले तो किसी को विश्वास नहीं हुआ, लेकिन जब गस से फैमिली फ़ोटोज़ में अपने दादा को पहचानना शुरू किया तो सबको हैरत हुई क्योंकि किसी ने उसे औजी के बारे में नहीं बताया था। वैसे इससे ज़्यादा चौंकाने वाली बात तो ये है कि बहुत साल पहले औजी की बहन का क़त्ल कर के नदी में फ़ेंक दिया गया था। किसी ने इस बात के बारे में गस को नहीं बताया था, लेकिन उसे ये बात फिर भी पता थी।

पिछले जन्म में था फ़ाइटर पायलट

8 साल के जेम्स लाइनिंगर ने 2 साल की उम्र से ही हवाई जहाज़ों के बारे में बात करना शुरू कर दिया था। उसके माता-पिता हैरत में थे कि इतने छोटे बच्चे को प्लेन्स के बारे में इतना कैसे पता है। उन्हें डर तब लगा जब जेम्स को डरावने सपने आने लगे। इन सपनों में वो एक हवाई जहाज़ देखता जिसे दूसरे हवाई जहाज़ ने मार गिराया था। उस हवाई जहाज़ पर लाल रंग का सूरज बना हुआ था, मतलब द्वितीय विश्व युद्ध का जापानी फाइटर प्लेन। उसको ये भी याद था कि उसका नाम जेम्स हस्टन था, जो द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान अमेरिकी सेना में पायलट था और 50 साल पहले उसे मार दिया गया था। जेम्स के पिता ने तहकीकात की तो पता चला कि द्वितीय विश्व युद्ध में जेम्स हस्टन नाम का पायलट था, जिसके प्लेन को जापानियों ने 3 मार्च, 1945 में मार गिराया था। मनोवैज्ञानिक, जिम टकर के अनुसार, हस्टन का हवाई जहाज़ उसी तरह क्रैश हुआ था जिस तरह जेम्स ने बताया था।

युद्ध के निशां एक जन्म से दूसरे तक आ गए

ग्रे रंग और बारिश के मौसम से 4 साल के एडवर्ड को हमेशा से ही डर लगता था। उसके बाद उसे गले के दर्द की शिकायत होने लगी। पूछने पर उसने बताया कि गले में उसे जहां गोली लगी थी, उस जगह दर्द हो रहा है। उसने ये भी बताया कि ये गोली उसे पहले विश्व युद्ध के समय लगी थी। उसके माता-पिता उसे डॉक्टर के पास ले गए जिन्हें एडवर्ड के गले के दर्द का कोई कारण नहीं पता चला। उन्होंने एहतियात के लिए उसके टॉन्सिल्स निकाल दिए, लेकिन दर्द फिर भी कम नहीं हुआ। आख़िरकार जब एडवर्ड ने अपने परिवार से पिछले जन्म की कहानियां शेयर करना शुरू किया तब उसके गले का दर्द अपने आप ख़त्म हो गया। डॉक्टरों को आज तक उस दर्द का कारण नहीं समझ आया है।

मुबारक हो! फिर से मां हुई है

एक लड़की ने ये बात बताई है कि जिस साल उसकी बड़ी बहन पैदा हुई थी, उसी साल उसकी दादी की भी मृत्यु हुई थी। जब वो बोलने लायक हुई तो जो बात उसने अपने पिता से कही वो हिला देने वाली थी। उसने कहा "मैं ही तुम्हारी मां हूं"।

3 साल के लड़के ने पुलिस को अपने पिछले जन्म के कातिल तक पहुंचाया

गोलन हाइट्स में रहने वाले 3 साल के लड़के ने के सर पर बचपन से एक लाल रंग का जन्मचिह्न था। वो दावा करता था कि पिछले जन्म में उसे कुल्हाड़ी से मारा गया था और उसके सर पर उसी चोट का निशान है। उसके परिवार वाले उसे कई गावों में ले गए जिनमें से एक गांव देख कर उसे सब कुछ याद आ गया। वो लड़का उस गांव में रहने वाले एक आदमी के घर गया जहां उसने उसे देख कर कहा कि "मैं तुम्हारा पड़ोसी था और एक झगड़े के दौरान तुमने मुझे कुल्हाड़ी से मार दिया था”। ये सुन कर उस आदमी के चेहरे पर हवाइयां उड़ने लगी। उस तीन साल के बच्चे को ये भी पता था कि उसने उसका शरीर कहां दफ़नाया था। इसके बाद वो बच्चा लोगों को एक जगह पर ले गया जहां खुदाई करने पर एक लाश मिली और थोड़ी दूरी पर ही वो कुल्हाड़ी भी मिली जिससे क़त्ल किया गया था। इतने सबूतों के बाद खूनी को अपना जुर्म क़ुबूल करना पड़ा।

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555







TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll


https://www.therisingnews.com/slidenews-personality/a-day-with-doctor-sarvesh-tripathi-1668



Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news