Home Mysterious News Five Unsolved Mysteries Of World

लखनऊ: छात्र को चाकू मारने के मामले में आरोपी से आज होगी पूछताछ

राहुल गांधी से मिलने उनके आवास पहुंचे पंजाब के CM अमरिंदर सिंह

अग्नि-5 मिसाइल का सफल परीक्षण, 6000 KM है मारक क्षमता

सुप्रीम कोर्ट के चारों नाराज जजों की CJI के साथ बैठक शुरू

353.69 अंकों की बढ़त के साथ 35,435.51 पर खुला सेंसेक्स

दुनिया के पांच अद्भुत अनसुलझे रहस्‍य

Mysterious News | 28-Nov-2017 | Posted by - Admin
   
Five Unsolved Mysteries Of World

दि राइजिंग न्‍यूज

आउटपुट डेस्‍क।

 

आज इंसान धरती से चांद, मंगल ग्रह और अंतरिक्ष तक पहुंच गया है, मगर इन सभी के बावजूद उसके इर्द-गिर्द ऐसी कई रहस्यमयी कहानियां हैं, जो आज भी एक अबूझ पहेली ही बनी हुई हैं। इन रहस्‍यों को लाख कोशिशें करने के बावजूद वह अभी तक इनको सॉल्‍व नहीं कर पाया है।

ऐसी ही दुनिया की ऐसी पांच रहस्यमयी कहानियां, जिन्हें जानकर आपका दिमाग भी चकरा जाएगा।

 

 

ताओस हम्म (गूंज)

न्यू मेक्सिको के इस बेहद खूबसूरत मगर छोटे शहर “ताओस” के बारे में चर्चित है कि इस शहर के बाहरी इलाकों में डीजल इंजन के चलने की आवाज़ सुनी जाती है। हालांकि इस आवाज़ को सभी साफ-साफ सुन सकते हैं, मगर कई डिटेक्टिव मशीनें भी इन आवाज़ों के स्त्रोत को अब तक नहीं पकड़ सकी हैं। इस आवाज को “ताओस हम्म” के नाम से जाना जाता है।

 

 

वॉयनिश लिपि

मानव विज्ञान और टेक्नोलॉजी में इतनी तरक्की कर चुका है, मगर वो अब तक इस भाषा में लिखी गई लिपि को नहीं पढ़ सका है। इसके बारे में जो थोड़ी-बहुत भी जानकारी उसे मिली है, वह इन किताबों पर बनी हुई तस्वीरों की वजह से है।

 

 

 

जैक द रिपर

“जैक द रिपर” नाम को अब तक न जाने कितनी फिल्मों, नाटकों और सीरियल्स में देखा और सुना जा चुका है। इस कुख्यात कातिल ने 18वीं सदी के अंत में लंदन पूर्व के इलाके में 11 औरतों को मौत के घाट उतार दिया था। उनमें से सारी उस जमाने की वैश्याएं हुआ करती थीं।

यह बेहद ख़तरनाक कातिल उन औरतों के शरीर को इस कदर तहस-नहस कर देता था कि उन्हें कोई पहचान भी नहीं सकता था। मगर अचंभे की बात यह है कि इसे कभी भी पकड़ा नहीं जा सका।

 

 

बरमूडा ट्रायएंगल

बरमूडा ट्रायएंगल के नाम से जाना जाने वाला यह इलाका मियामी, बरमूडा और पोर्टो रिको के बीच पड़ता है। इस इलाके से गुजरने वाले पायलट बताते हैं कि यहां कई हवाई जहाज गायब हो चुके हैं, साथ ही कई पानी के जहाज भी समंदर में गायब हो चुके हैं। अलग-अलग लोग इसके लिए एलियन्स और गैसीय प्रेशर को जिम्मेदार ठहराते हैं, मगर अब तक इसके पीछे के वास्तविक कारण को कोई नहीं जान सका है।

 

 

 

क्रिप्टोस

वर्जिनिया, लांगले के सीआइए हेडक्वार्टर के बाहर एक आकृति खड़ी है, जिसकी सतह पर कोडेड खुदाई हुई है। इस बेहद खूबसूरत आकृति को जिम सनबॉर्न ने बनवाया था, जिसके माध्यम से वे बताना चाहते थे कि हर चीज़ को पैटर्न और क्लू के माध्यम से डिकोड किया जा सकता है। यहां चार सेक्शन में खुदाई हुई है जिसके तीन सेक्शन के मायने तो अब तक निकाले जा चुके हैं, मगर चौथा सेक्शन सीआइए के सबसे तेज दिमाग वाले लोग भी नहीं क्रैक कर सके हैं।

 

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555







Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news