Complaint Filed Against Aditya Pancholi At Versova Police Station

दि राइजिंग न्यूज़

आउटपुट डेस्क

 

मध्य प्रदेश के 70 साल के बूढ़े व्यक्ति ने ऐसा कारनामा कर दिखाया है जिसे जानने के बाद आप हैरान रह जाएंगे। यह बूढ़ा व्यक्ति बीते 3 साल से पानी की समस्या से छुटकारा पाने के लिए कुआं खोदने में लगा है।

 

यह पूरा मामला मध्य प्रदेश के हदुआ गांव के छतरपुर का है। इस आदमी का नाम सीताराम राजपूत है जिसकी उम्र 70 साल है। इस गांव की आबादी 300 है जहां पर दिन पर दिन पानी की समस्या बढ़ती जा रही थी जिस वजह से इस शख्स ने खुद कुआं खोदने का फैसला लिया।

अकेले कुआं खोदना कोई आसान बात नहीं है। ऐसे में सीताराम राजपूत से जब इस कदम के उठाने के पीछे की वजह पूछी गई तो उन्होंने सभी को चौंका दिया। सीताराम ने कहा – “हैंडपम्प के अलावा गांव में पानी का कोई और जरिया नहीं था। मैंने तीन साल पहले कुएं को खोदने का फैसला लिया।”

 

इसके साथ ही सीताराम ने बताया – “इस काम में मदद करने के लिए न तो सरकार और न ही गांव के लोग राजी थे। जिस वजह से मैंने खुद यह कदम उठाया। मैंने खुद का पैसा भी लगाया है। इंसान तो इंसान पानी की कमी से जानवरों को भी दिक्कत हो रही है।”

वहीं अब सरकार ने सीतारात राजपूत को मदद का भरोसा दिलाया है। यूनियन मिनिस्टर वीरेन्द्र खटिक ने न्यूज एजेंसी से बात करते हुए कहा – “सीताराम राजपूत की हिम्मत का सम्मान करते हैं। 20 साल के युवक में भी ऐसी इच्छा शक्ति नहीं होगी। दो दिन के अंदर ही इस समस्या का समाधान निकाला जाएगा।”

https://www.therisingnews.com/?utm_medium=thepizzaking_notification&utm_source=web&utm_campaign=web_thepizzaking&notification_source=thepizzaking

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement