Actress Alia Bhatt Reaction on Dating Ranbir Kapoor

दि राइजिंग न्यूज़

लखनऊ।

 

योगी सरकार ने राजनेताओं को पॉलिटिकल ट्रेनिंग देने की कवायद शुरू कर दी है। देश का पहला पॉलिटिकल ट्रेनिंग स्कूल खोले जाने को कैबिनेट मीटिंग में मंजूरी दे दी गई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कई महीने पहले नेताओं की ट्रेनिंग के लिए स्कूल खोलने का वादा किया था। सीएम ने अपने वादे को पूरा करने की दिशा में बुधवार को कदम बढ़ाया है। फैसले के मुताबिक गाजियाबाद में नेताओं का ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट जल्द खोला जाएगा।

योगी सरकार ने इस ट्रेनिंग स्कूल के लिए 168 करोड़ रुपये का प्रोजेक्ट रखा गया है। कैबिनेट ने इसके लिए 50 करोड़ रुपये की राशि जारी कर दी है। उत्तर प्रदेश के शहरी विकास मंत्री सुरेश खन्ना ने दावा किया है अगले दो साल में नेताओं का यह ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट बनकर तैयार हो जाएगा। इस स्कूल में राजनीति में इच्छा रखने वाले लोगों को राजनीति की पढ़ाई कराई जाएगी और उन्हें बकायदा राजनैतिक ट्रेनिंग भी दिया जाएगा।

पॉलिटिकल ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट अपने आप में देश का पहला संस्थान होगा, जहां मेयर से लेकर सांसदों तक की ट्रेनिंग की जा सकेगी है। दिल्ली से सटे गाजियाबाद में यह ट्रेनिंग स्कूल खुलेगा इसके लिए 60 एकड़ जमीन का अधिग्रहण भी किया जा चुका है। योगी सरकार के प्रवक्ता और बिजली मंत्री श्रीकांत शर्मा ने बताया कि नेताओं का यह राजनैतिक स्कूल अपने आप में पहला और अनोखा है, जहां नए लोग राजनीति का ककहरा सीखेंगे तो पुराने लोग अपनी राजनीति को और भी धार दे सकेंगे।

#

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement