Director Kalpana Lajmi Passed Away

दि राइजिंग न्यूज

लखनऊ।

 

कैराना के बाद अब मुजफ्फर नगर निराना गांव में कई घरों के ऊपर यह मकान बिकाऊ है लिख दिया गया है। यहां रहने वाले वाशिन्दे अब यहां से पलायन करने की धमकी दे रहे हैं। लोगों का आरोप है कि यहां पर रहने वाले हिंदू परिवार के लिए जीवन व्यतीत करना मुश्किल हो गया है। यहां रहने वाले लोग उन्हें अपने काम तक नहीं करने देते। लड़कियों –महिलाओं का घर से निकलना मुश्किल हो चुका है। कैरना के बाद निराना में पलायन की इस चेतावनी ने सिसायत भी गर्म कर दी है। 

 

दरअसल पिछले लोकसभा चुनाव नजदीक के दौरान शामली के कैराना में पलायन का मुद्दा हावी था। भाजपा के कद्दावर नेता स्व. हुकुम सिंह ने इस पूरे मुद्दे को पुरजोर उठाया था। इसके लिए उन्होंने लोगों का भरपूर साथ मिला था और सांसद चुने गए थे। हालांकि बाद में यह पूरा मुद्दा शांत होता गया। यहां तक लोकसभा उपचुनाव में उनकी सीट उनकी पुत्री ही नहीं जीत सकीं। अब लोकसभा चुनाव नजदीक आते ही मुजफ्फर नगर के सिखेड़ा थाना के निराना में पलायन का मामला खड़ा हो रहा है। खास बात यह है कि पूरे प्रकरण पर हिंदूवादी नेता साध्वी प्राची भी मुखर हो गई है।

साध्वी प्राची ने तो सरकार को ही दो दिन का अल्टीमेटम दे दिया है। उन्होंने कहा कि यहां पर रहने वाले हिंदू अपने घरों में रह नहीं सकते। अपने यहां समारोह नहीं कर सकते। लड़कियों –महिलाओं का घर से निकलना मुश्किल हो गया है और सरकार तमाशबीन बनी हुई है। अगर सरकार इस दिशा में कुछ नहीं करती तो फिर वह अपनी लड़ाई शुरू करेंगी।

 

विरोधी बता रहें चुनावी साजिश

निराना में पलायन के मुद्दे को समाजवादी पार्टी के नेता लोकसभा चुनाव के मद्देनजर मतों के ध्रुवीकरण के लिए भाजपा की चाल करार दे रहे हैं। पार्टी के प्रवक्ता मनोज पांडेय के मुताबिक पिछले लोकसभा चुनाव में कैराना में पलायन का मुद्दा पूर्व सांसद ने उठाया था लेकिन पलायन करने वाले कौन थे, इसकी पूरी जानकारी आज तक सामने नहीं आई। निराना में अचानक ऐसा होने लगा जबकि प्रदेश में भाजपा की ही सरकार है। उन्हीं के नेता वहां पहुंच भी जाते हैं लेकिन करते कुछ नहीं। यह भाजपा का केवल चुनावी हथकंडा है, ताकि वोटों का ध्रुवीकरण हो सकें।    

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement