Ali Asgar Faced Molestation in The Getup of Dadi

दि राइजिंग न्यूज़

आउटपुट डेस्क।

 

प्राथमिक विद्यालयों के लिए होने जा रही अब तक की सबसे बड़ी सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा के लिए आज से ऑनलाइन आवेदन भरे जाएंगे। 69,000 पदों पर सहायक अध्यापक भर्ती के लिए परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव ने बुधवार को विज्ञापन जारी कर दिया। सहायक अध्यापक भर्ती के लिए 20 दिसंबर की शाम 6 बजे तक ऑनलाइन आवेदन किया जा सकेगा। आवेदन शुल्क 21 दिसंबर तक जमा किए जाएंगे। 22 दिसंबर तक आवेदनपत्र की त्रुटियां ठीक कर प्रिंट लिया जा सकेगा। 23 दिसंबर तक परीक्षा केंद्रों का निर्धारण किया जाएगा। अभ्यर्थियों के प्रवेशपत्र 31 दिसंबर तक वेबसाइट पर अपलोड किए जाएंगे। 

छह जनवरी को सुबह 11 से दोपहर 1:30 बजे तक 18 मंडल मुख्यालयों पर लिखित परीक्षा होगी। 8 जनवरी को परीक्षा नियामक प्राधिकारी की वेबसाइट पर उत्तरमाला अपलोड की जाएगी। 11 जनवरी की शाम छह बजे तक उत्तरमाला पर ऑनलाइन आपत्तियां दर्ज कराई जा सकेंगी। विशेषज्ञों की समिति 18 जनवरी तक आपत्तियों का निस्तारण करेगी। समिति की रिपोर्ट के अनुसार उत्तरमाला में संशोधन कर 19 जनवरी को उसे वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा। 22 जनवरी को लिखित परीक्षा का परिणाम जारी किया जाएगा।

भर्ती परीक्षा में खास 

  • सहायक अध्यापक भर्ती केवल प्राथमिक (कक्षा 1 से 5) विद्यालयों के लिए।

  • बहुविकल्पीय प्रश्न होंगे।

  • उत्तर पुस्तिका की जगह ओएमआर शीट पर परीक्षा।

  • बीएड डिग्री प्राप्त अभ्यर्थी भी परीक्षा में शामिल हो सकेंगे।

  • केवल प्राथमिक टीईटी (कक्षा 1 से 5) उत्तीर्ण करने वाले अभ्यर्थी ही शामिल हो सकेंगे।

  • बेसिक शिक्षा विभाग ने परीक्षा से पहले कटऑफ निर्धारित नहीं की है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement