Actress katrina Kaif and Mouni Roy Visited Durga Puja Pandal

दि राइजिंग न्यूज़

सभी फोटो- कुलदीप सिंह

लखनऊ।

 

लखनऊ के नए एसएसपी कलानिधि नैथानी चार्ज संभालते ही एक्शन मोड में नज़र आये। उन्होंने पहले यातायात व्यवस्था सुचारू रूप से बनाए रखने के लिए अधिकारियों के पेंच कसे और अब बिना हेलमेट के ड्राइविंग करने वालों के खिलाफ अभियान चला रहे हैं। इसी के तहत रविवार को राजधानी के पेट्रोल-पम्पों में No Helmet- No Petrol का अभियान चलाया गया लेकिन आज यानी सोमवार को इस अभियान की भी पोल खुल गई। रविवार को लखनऊ पुलिस इस अभियान में गरजती नज़र आई और बिना हेलमेट के पेट्रोल पंप पर आने वाले लोगों का ताबड़तोड़ चालान कटा लेकिन आज एक बार फिर धड़ल्ले से बिना हेलमेट के पेट्रोल मिलता दिखाई दिया।  

सोमवार को No Action

जो पुलिस राजधानी के लगभग आधा दर्जन पेट्रोल पम्प पर तैनात होकर हेलमेट चेकिंग अभियान चला रही थी वो आज सुस्त नज़र आई। सुबह से ही पेट्रोल पम्पों पर लोग बिना हेलमेट के पेट्रोल भरवाते दिखाई दिए। पम्पों पर नोटिस “No Helmet No Petrol” के बावजूद किसी को कोई फर्क नहीं पड़ा और धड़ल्ले इस इस नियम को ताक पर रख काम चला। दि राइजिंग न्यूज़ के छायाकार कुलदीप सिंह ने अपने कैमरे में कुछ ऐसी ही तस्वीरें कैद की हैं जिनके मुताबिक, आईटी चौराहे के पेट्रोल पंप पर बिना हेलमेट लगाए लोगों को पेट्रोल दिया जा रहा है। हालांकि पेट्रोल पंप की मशीनों पर साफ-साफ लिखा है कि बिना हेलमेट के पेट्रोल नहीं दिया जाएगा। वहीं दूसरी तरफ महानगर पेट्रोल पंप पर ना तो पुलिस दिखी और ना ही नियम। यहां पर भी बिना हेलमेट लगाए लोगों को की गाड़ियों में पेट्रोल भरा जा रहा है।

रविवार को चुस्त थी पुलिस 

रविवार को एसएसपी कलानिधि नैथानी हजरतगंज स्थित पेट्रोल पंप पर “बिना हेलमेट पेट्रोल नहीं” अभियान में पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने बिना हेलमेट गाड़ी में तेल डलवाने आए कई बाइक सवारों का चालान काटा। पेट्रोल पंप पर भी बिना हेलमेट वालों को पेट्रोल नहीं दिया जा रहा था। इस दौरान शहर के कई पेट्रोल पंप पर स्थित पुलिस अधिकारियों ने बिना हेलमेट पेट्रोल लेने आए लोगों के चालान काटे। चेकिंग के दौरान पेट्रोल पंप पर सुरक्षा की दृष्टि से लगाए गए सीसीटीवी कैमरे की भी चेकिंग की गई थी।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement