Box Office Collection of Raazi

दि राइजिंग न्‍यूज

आउटपुट डेस्‍क।

 

जुलाई को भारत के 14वें राष्‍ट्रपति बने रामनाथ कोविंद भी सोशल मीडिया पर एक्टिव रहते हैं। उनका ट्विटर अकाउंट भी है, लेकिन एक बात जानकर आप चौंक उठेंगे कि राष्‍ट्रपति कोविंद का ट्विटर अकांउट प्रेसिडेंट ऑफ इंडिया केवल एक ही व्‍यक्ति को फॉलो करता है और वह शख्‍स मोदी नहीं हैं।

वो हैं भारत के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी। गौरतलब है कि राष्ट्रपति के अकाउंट को 34 लाख से ज्यादा ट्विटर यूजर्स फॉलो करते हैं। वहीं पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को 33.3 लाख लोग ट्विटर पर फॉलो करते हैं। हालांकि मुखर्जी किसी को फॉलो नहीं करते हैं।

 

दूसरी तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ट्विटर पर वर्तमान में 1,777 लोगों को फॉलो करते हैं जबकि उन्हें फॉलो करने वाले की संख्या 3.3 करोड़ से ज्यादा है। पीएम मोदी जिन्हें फॉलो करते हैं उनमें पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज, क्रिकेटर हरमनप्रीत कौर, क्रिकेटर वेदा कृष्णमूर्ति, प्रेसिडेंट ऑफ इंडिया, क्रिकेटर सुषमा वर्मा, इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू, तुर्की का प्रधानमंत्री कार्यालय, तुर्की के राष्ट्रपति, दक्षिण भारत के फिल्म एक्टर नागार्जुन, यूपी के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा, यूपी के दूसरे उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, मणिपुर के मुख्यमंत्री बीरेन सिंह, भारत के पूर्व गेंदबाज अनिल कुंबले, कैबिनेट मिनिस्टर रीता बहुगुणा जोशी, पहलवान गीता फोगाट, पहलवान सुशील कुमार के साथ सैकड़ों लोगों को फॉलो करते हैं।

 

जानकारी के लिए बता दें कि देश के 14वें राष्ट्रपति बने रामनाथ कोविंद ने चुनाव के दौरान कांग्रेस समेत 17 विपक्षी दलों की उम्मीदवार मीरा कुमार को हराया था। उन्होंने एनडीए के नेतृत्व में चुनाव लड़ा। चुनाव में कोविंद को 65 फीसदी से अधिक वोट मिले। वहीं मीरा कुमार केवल 34 फीसदी वोट पा सकीं। कांग्रेस के खुद आठ विधायकों ने पार्टी की उम्मीदवार मीरा कुमार को वोट न देकर रामनाथ कोविंद को वोट दिया। राष्ट्रपति चुनाव में कुल 776 सांसद और 4120 विधायक वोट देने के पात्र थे। चुनाव में 99.41 फीसदी मतदान हुआ था।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll