Fanney Khan Promotional Event on Dus Ka Dum

दि राइजिंग न्‍यूज

आशीष सिंह

लखनऊ।

 

निकाय चुनाव को लेकर हुए नामांकन के दौरान आम आदमी पार्टी (आप) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के प्रत्‍याशी ने आचार संहिता की जमकर धज्जियां उड़ाईं। मामले पर एसीएम प्रथम गौरव रंजन ने हजरतगंज पुलिस पुलिस की रिपोर्ट दोनों प्रत्‍याशियों के खिलाफ नोटिस जारी करते हुए दो दिन में जवाब मांगा है। जवाब ना देने पर आगे की कार्रवाई करते हुए उप्र निर्वाचन आयोग को अवगत कराया जाएगा।

नाका हिंडोला थाना स्थित डीएवी कॉलेज से “आप” उम्‍मीदवार प्रियंका माहेश्‍वरी ने बिना प्रशासन की अनुमति लिए नामांकन के लिए जुलूस निकाला। यह जुलूस लाटूश रोड़ होते हुए अशोक लॉट चौराहा कैसरबाग और फिर लालबाग चौराहे तक आया। जुलूस में दो बड़े वाहनों और कई बाइकों के साथ सैकड़ों लोग जिंदाबाद के नारे लगाते हुए चल रहे थे। नाका और कैसरबाग इंस्‍पेक्‍टर को इतने बड़े जुलूस की जानकारी ही नहीं हो पाई और यह नगर निगम मुख्‍यालय से महज 100 मीटर की दूरी तक जा पहुंचा।

इसी तरह जोन एक से पार्षद पद के लिए बसपा प्रत्‍याशी सुनील निषाद भी नामांकन करने वाहनों और सैकड़ों समर्थकों के साथ आए। क्षेत्राधिकारी हजरतगंज अभय कुमार मिश्र ने दोनों ही जुलूसों की जानकारी की तो पता चला कि किसी के पास भी जिला प्रशासन के पास जुलूस निकालने की अनुमति नहीं है। इसपर उन्‍होंने दोनों ही प्रत्‍याशियों की वीडियोग्राफी और फोटोग्राफी करवाते हुए इसकी रिपोर्ट को जिला प्रशासन को भेज दिया। मामले पर एसीएम प्रथम ने दोनों प्रत्‍याशि‍यों के खिलाफ बिना अनुमि‍त के जुलूस निकालने और वाहनों लेकर चलने से आचार संहिता के उल्‍लंघन को लेकर नोटिस भेज दिया। इन्‍हें नोटिस तामील होने के बाद दो दिन के अंदर जवाब देना होगा।  

“आम आदमी पार्टी की मेयर प्रियंका माहेश्‍वरी और बहुजन समाज पार्टी के जोन एक के पार्षद प्रत्‍याशी सुनील निषाद ने बिना अनुमति के रोड शो किया। इसे आचार संहिता का उल्‍लंघन मानते हुए प्रत्‍याशियों को नोटिस भेजी गई है। दो दिन में जवाब ना देने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।”

गौरव रंजन  

सिटी मजिस्‍ट्रेट प्रथम

 

 

 

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll