Home Rising At 8am Indira Gandhi Pratishthan Booking Cancelled For Marriages

चेन्नई: पत्रकारों ने बीजेपी कार्यालय के बाहर किया विरोध प्रदर्शन

मुंबई: ब्रीच कैंडी अस्पताल के पास एक दुकान में लगी आग

कर्नाटक के गृहमंत्री रामालिंगा रेड्डी ने किया नामांकन दाखिल

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने हथियारों के साथ 3 लोगों को किया गिरफ्तार

11.71 अंक गिरकर 34415 पर बंद हुआ सेंसेक्स, निफ्टी 10564 पर बंद

भव्य आयोजन की हसरतों पर लगा ग्रहण

Rising At 8am | 19-Dec-2017 | Posted by - Admin

 

  • इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में वैवाहिक समारोहों पर लगा ग्रहण
  • फरवरी में 15 से 23 तक लगी रोक 
   
Indira Gandhi Pratishthan Booking cancelled for Marriages

दि राइजिंग न्‍यूज

संजय शुक्ल

लखनऊ।

 

वैवाहिक समारोहों को यादगार बनाने के लिए महीनों पहले इंदिरागांधी प्रतिष्ठान जैसे भव्य स्थल को बुक कराने वाले परिवारों के अरमानों पर ग्रहण लग गया है। दरअसल प्रदेश सरकार द्वारा आयोजित इंवेस्टर मीट के चलते इंदिरागांधी प्रतिष्ठान में 15 फरवरी से 23 फरवरी तक सभी वैवाहिक आयोजन को रद्द कर दिया गया है। इस दौरान प्रतिष्ठान सम्मिट के लिए बुक कर दिया गया है। लिहाजा यहां एक दर्जन से ज्यादा वैवाहिक आयोजन पर ग्रहण लग गया है।

 

महीनों से बैंड- बाजा –बारात के लिए तमाम तैयारियां करने वाले परिवारों को अब आयोजन के लिए नया स्थान तलाशना पड़ रहा है। खास बात यह है कि फऱवरी 2018 में बहुत सहालग है। इस कारण से तमाम लॉन-मैरिज हाल आदि पहले बुक हैं। इसके अलावा बड़े होटलों में गिने –चुने ही विकल्प सामने हैं। ऐसे में लोगों की तमाम तैयारियों पर पानी फिर गया है। दरअसल इंदिरागांधी प्रतिष्ठान उच्च मध्यम वर्ग व उच्च वर्ग के लोगों द्वारा खास पसंद किया जाता है। यहां आयोजन काफी भव्य होते हैं। इसके लिए तमाम तैयारियां काफी समय पहले शुरू हो जाती है। अब अचानक ही आयोजन स्थल रद हो जाने से लोगों को खासा झटका लगा है।

एलडीए ने दबाए रखें आदेश

खास बात यह है कि इंवेस्टर सम्मिट के आयोजन को लेकर प्रदेश सरकार ने काफी पहले ही इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान की बुकिंग रद करने के निर्देश दिए थे लेकिन लखनऊ विकास प्राधिकरण के अधिकारी इसे दबाए रखें। इस संबंध में अधिकारी कोई आधिकारिक जानकारी तक देने को तैयार नहीं थे। लिहाजा लोगों को सही बात नहीं पता चल पा रही थी। अब 15 फरवरी से 23 फरवरी के मध्य यहां की बुकिंग रद किए जाने की सूचना लोगों को दी गई तो लोगों का परेशान होना स्वाभाविक है। लोग अब नए आयोजन स्थल की तलाश शिद्दत के साथ कर रहे हैं। साथ लोगों में एलडीए के रवैये के प्रति खासा रोष दिख रहा है।

एक दर्जन से ज्यादा आयोजन असमंजस में

यादगार भव्य समारोह की अरमान संजोने वाले एक दर्जन से अधिक परिवार अब वैवाहिक आयोजन के लिए नया स्थान तलाश कर रहे हैं। दरअसल भव्य इंदिरागांधी प्रतिष्ठान के बराबर स्थान वाले आयोजन स्थल राजधानी में गिने चुने ही हैं। अब अचानक ही इसकी बुकिंग रद होने के बाद सबसे बड़ी दिक्कत इतना बड़ा स्थान तलाशने में हो रही है। अच्छी वैवाहिक सहालग होने के कारण अन्य प्रमुख स्थान की पहले से बुकिंग है और इस कारण से लोगों का दिक्कत कहीं ज्यादा बढ़ गई है।

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555







TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll

Merchants-Views-on-Yogi-Government-One-Year-Completion




Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news