Actress Sunny Leone Will Be in Hollywood Wale Nakhre Song

दि राइजिंग न्‍यूज

संजय शुक्ल

सभी फोटो- कुलदीप सिंह

लखनऊ।

 

राजधानी के मड़ियांव स्थित प्राथमिक स्कूल में सोमवार सुबह बच्चे स्कूल पहुंचे तो उनके हाथों में शिक्षकों ने झाड़ू और कुदाल थमा दी। पढ़ाई की जगह बच्चों से सफाई कराई गई। स्कूल पहुंचे बच्चे पढ़ने-लिखने के बजाए झाड़ू-पोछा और गोबर साफ करते दिखाई दिए। जिस स्कूल में बच्चे झाड़ू लगा रहे थे, वह लखनऊ उत्तर के विधायक नीरज बोरा ने गोद ले रखा है।

 

 

 

इसके बाद कहने को कुछ नहीं रह जाता है। जी हां, प्रदेश सरकार बच्चों की शिक्षा को लेकर अपनी गंभीरता और प्रयासों की डींगे हांकते नहीं थक रही है, लेकिन हकीकत यह है कि स्कूल में बच्चों से जो करवाया जा रहा है, उससे अभिभावकों में भी रोष है।

 

 

बच्चों को सफाई कराने की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंचे मीडिया कर्मियों की जानकारी जैसे ही क्षेत्रीय पार्षद को हुई, वहां पर सफाई कर्मी पहुंच गए। सुबह करीब साढ़े नौ बजे के बाद स्कूल में सफाई अभियान शुरू हुआ। पार्षद रुपाली गुप्ता ने बताया कि स्कूल खुलने को लेकर सफाई कर्मियों को पहले ही दोनों स्कूलों में सफाई के निर्देश दिए गए थे। सफाईकर्मी आसपास तो सफाई कर आए, लेकिन स्कूल के अंदर नहीं गए।

 

 

हालांकि, सूचना मिलने के बाद सफाई कर्मियों को स्कूल में सफाई पर लगा दिया गया था। उन्होंने बताया कि स्कूल को क्षेत्रीय विधायक ने गोद ले रखा है और जल्द ही यह विद्यालय विकसित कर दिया जाएगा।

 

 

बगल में ही बैग पाकर चहके बच्चे

पल्टन छावनी स्थित प्राथमिक स्कूल के नजदीक ही स्थित माध्यमिक स्कूल में पहले दिन बच्चों को नए स्कूल बैग बांटे गए। पहले दिन स्कूल पहुंचे बच्चे नए बैग पाकर काफी खुश नजर आए। यह अलग बात है कि बच्चों के स्कूल बैग दूर से भाजपा का प्रतीक चिन्ह ही प्रतीत हो रहे थे। 

 

 

दि राइजिंग न्यूज द्वारा पहले ही बच्चों के हाथ में झाड़ू-डलिया-कुदाल थमाने के मामले में जब बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ. अमरकांत से पूछा गया तो उन्होंने इसकी जांच करने का दम भरा। उन्होंने कहा कि मामले की रिपोर्ट तलब की गई है और इसमें दोषी शिक्षकों को बख्शा नहीं जाएगा। 

 

 

"विद्यालय में नगर निगम के कर्मचारी जाकर सफाई करेंगे। वहां सफाई कर्मी की तैनाती के लिए बेसिक शिक्षा विभाग व जिलाधिकारी को सूचित किया जा चुका है। रही बात गोद लेने की तो स्कूल में अवैध कब्जे थे और उन्हें हटाने के लिए विधायक निधि से बाउंड्री बनवाई। विद्यालय की समस्याओं के निस्तारण के लिए सभी प्रयास किया जा रहा है। कार्पोरेट सोशल रिस्पांबिलिटी के तहत फंड से स्कूल में फर्नीचर आदि लगवाने की व्यवस्था की जा रही है।"

नीरज बोरा

विधायक

 

खबर का असर- बच्‍चों को पकड़ाई थी झाड़ू, विधायक बोले तुरंत दुरुस्‍त होगी समस्‍या

 

दि राइजिंग न्‍यूज द्वारा दो जुलाई, 2018 को प्रकाशित खबर “स्कूल में पहले ही दिन पेंसिल की जगह झाड़ू” का असर हुआ है। प्राथमिक विद्यालय के बच्‍चों से स्‍कूल की सफाई कराने जाने संबंधी खबर का संज्ञान लिया गया है। विधायक नीरज बोरा ने डीएम, नगर आयुक्‍त और बीएसए से बात की है और कहा है कि तुरंत यह समस्‍या दुरुस्‍त कर दी जाएगी।

 

साथ ही उन्‍होंने मामले में बीएसए से जवाब भी मांगा है। इसके अलावा दोषियों पर कार्रवाई की बात भी कही है।  

 

आपको बता दें कि खबर “स्कूल में पहले ही दिन पेंसिल की जगह झाड़ू” पर यह एक्‍शन लिया गया है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement