Actress katrina Kaif and Mouni Roy Visited Durga Puja Pandal

दि राइजिंग न्यूज़

लखनऊ।

राजधानी की सड़कों पर ट्रैफिक नियम तोड़कर आप पुलिस की नजर से बच जाएंगे, ऐसा सोचना गलत है। अब पुलिस की मुस्तैदी ऐसी हो गई है कि आपकी तस्वीर के साथ चालान घर पहुंच जाएगा। लखनऊ में तीसरी आंख यानी कि सीसीटीवी कैमरों की मदद से अब ई-चालान देने की शुरुआत हो चुकी है। प्रतिदिन ऐसे 100 ई-चालान कटेंगे और घर पर नोटिस भेजे जाएंगे।

 

सीसीटीवी कैमरों की मदद से कटेगा चालान

लखनऊ पुलिस ने नियम तोड़ने वाले वाहन चालकों को रोकने के बजाय उनके घर का रास्ता तलाशने का फैसला किया है। अब सड़कों व चौराहों पर लगे सीसीटीवी कैमरों की मदद से पुलिस चालान काटेगी। ट्रैफिक पुलिस उनपर भी नजर रखेगी जो दोपहिया वाहनों पर सिर्फ पुलिस से बचने के लिए हेलमेट लेकर चलते हैं और लगाते नहीं हैं।

वाहन चालक होशियार रहें

पुलिस ने इस व्यवस्था के शुरू होने की जानकारी देते हुए ट्वीट किया है। इस ट्वीट में लिखा है, “हेलमेट सिर की बजाय वाहन पर लेकर चलने वाले होशियार हो जाएं। ऐसा करके सिर्फ चेकिंग से बचने और पेट्रोल लेने वालों पर एमसीआर और एएनपीआर कैमरों से नजर रखी जा रही है।” पुलिस ने जानकारी दी है कि प्रतिदिन ऐसे 100 ई-चलान होंगे और लोगों के घर नोटिस भेजा जाएगा।

 

दिल्ली में पहली से ही ये व्यवस्था

चालान के नोटिस में ट्रैफिक नियम तोड़े जाने का समय, स्थान और अधिनियन-धारा के साथ-साथ चालान राशि का जिक्र भी होगा। खास बात यह है कि नोटिस पर वाहन मालिक की तस्वीर भी छपी होगी, ऐसे में वह संबंधित चालान को झुठला नहीं सकेगा। बता दें, राजधानी दिल्ली में पहले से ही यह व्यवस्था शुरू की जा चुकी है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement