Watch Making of Dilbar Song From Satyameva Jayate

दि राइजिंग न्यूज

संजय शुक्ल

लखनऊ। 

 

मदरसों में तालीम लेने वाले बच्चे भी अब पैंट–शर्ट में नजर आएंगे। जी हां, प्रदेश की योगी सरकार जल्द ही इस पर फैसला कर सकती है। सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री मोहसिन रजा ने इसके संकेत दिए हैं। इसके पहले सरकार मदरसों में बच्चों को सारे विषयों को पढ़ाने का फैसला ले चुकी है। इसका मकसद मदरसों में पढ़ने वाले बच्चों को मुख्यधारा में लाना है। अभी तक बच्चे कुर्ता पायजामे में आते थे लेकिन इसका कोई तुक नहीं है।

 

मंत्री मोहसिन रजा के मुताबिक पेंट-शर्ट में जाने से बच्चे से कोई फर्क नहीं पड़ता है और बच्चे भी स्मार्ट दिखते हैं। मदरसे में बच्चे कुर्ता पायजामा पहने यह कोई नियम नहीं है। सरकार इन बच्चों की मुख्यधारा से जोड़ना चाहती है और इस कारण से ड्रेस कोड लागू करने पर विचार किया जा रहा है। इससे मदरसा शिक्षा को भी प्रोत्साहन मिलेगा।

उल्लेखनीय है कि प्रदेश सरकार मदरसों में एनसीईआरटी पाठ्यक्रम लागू कर चुकी है। अब मदरसों में बच्चों हिंदी-अंग्रेजी-विज्ञान आदि विषय पढ़ाए जा रहे हैं। ताकि बच्चों सर्वांगीण शिक्षा मिल सकें और वह बेहतर भविष्य बना सकें। सूत्रों के मुताबिक मदरसों में पढ़ने वाले बच्चों के ड्रेस कोड को लेकर सरकार भी विचार कर रही है और जल्द ही इसे अमली जामा भी दिया जाएगा। इसके बाद मदरसे जाने वाले बच्चे भी अपनी निर्धारित यूनीफार्म में भी स्कूल जाएंगे।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll