Home Rising At 8am Delhi Becoming Capital City Of Rapes

चेन्नई: पत्रकारों ने बीजेपी कार्यालय के बाहर किया विरोध प्रदर्शन

मुंबई: ब्रीच कैंडी अस्पताल के पास एक दुकान में लगी आग

कर्नाटक के गृहमंत्री रामालिंगा रेड्डी ने किया नामांकन दाखिल

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने हथियारों के साथ 3 लोगों को किया गिरफ्तार

11.71 अंक गिरकर 34415 पर बंद हुआ सेंसेक्स, निफ्टी 10564 पर बंद

भारत की नहीं, रेप की कैपिटल सिटी है दिल्ली

Rising At 8am | 10-Jun-2017 | Posted by - Admin

   
delhi becoming capital city of rapes

दि राइजिंग न्यूज़

नई दिल्ली।

देश भर में हर तरफ से बस एक ही सवाल पूछा जा रहा है कि क्या भारत जैसे लोकतांत्रिक देश में महिलाएं सुरक्षित हैं? यह सवाल आज या कल से नहीं बल्कि तबसे पूछा जा रहा जिस दिन से यहां “निर्भया” जैसे कांड को अंजाम दिया गया है। हर तरफ बस महिलाओं की चीख-पुकार सुनने को मिल रहीं हैं।    

दिल्ली में पिछले 72 घंटों में महिलाओँ के यौन उत्पीड़न के 10 मामले सामने आए हैं। वहीं गुरुग्राम में मां-बेटी के साथ रेप किया गया है।

दिल्ली अब रेप कैपिटल बनती जा रही है

देश की राजधानी दिल्ली अब रैप कैपिटल बनती जा रही है। पिछले 72 घंटो में दिल्ली में महिलाओं के साथ यौन उत्पीड़न के करीब 10 मामले सामने आए हैं। जिसमें ज्यादातर मामलों में बच्चियों और युवतियों को अपनी हवस का शिकार बनाया गया है। साथ ही ज्यादातर रेप की इन घिनौनी वारदातों में आरोपी पीड़िताओं के जानकार हैं। ताजा 2 मामले बाहरी दिल्ली के सुल्तानपुरी इलाके का है।

भाइयों को गिरफ्तार कर मामलों की जांच शुरू

एक घटना में दो भाइयों ने अपनी मामा की नाबालिग बेटी के साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया है। घटना के बाद दोनों मौके से फरार हो गए। वहीं दूसरी गैंग रेप की घटना में 4 सगे भाइयों पर एक युवती से गैंगरेप करने का आरोप है। फिलहाल पुलिस ने दोनों ही वारदातों में मामला दर्ज कर लिया है। युवती के मामले में चारों भाइयों को गिरफ्तार कर मामलों की जांच शुरू कर दी है।

दिल्ली का शायद ही कोई ऐसा कोना बचा हो जहां इन चंद दिनों में महिलाओं के साथ यौन उत्पीड़न के मामले न दर्ज हुए हों। बाहरी जिले के सुल्तानपुरी इलाके में24 घंटे से भी कम समय मे एक नाबालिग समेत 1 युवती के साथ गैंगरेप के 2 अलग-अलग मामले दर्ज किए गए हैं।

भाई बहन का रिश्ता हुआ तार-तार

बलात्कार की पहली घटना ने भाई बहन के पवित्र रिश्ते को ही तार तार कर दिया। दो सगे भाइयों ने अपनी ही सगी नाबालिग ममेरी बहन को उस वक़्त अपना शिकार बनाया जब वो घर में अपनी छोटी बहन के साथ अकेली थी। आरोपी वारदात को अंजाम देने के बाद पीड़िता को जान से मारने की धमकी देकर फरार हो गए। पीड़ित नाबालिग ने बताया कि वो मुरादाबाद उत्तर प्रदेश की रहने वाली है। वे अपने परिवार के साथ अपने नाना के घर शादी में आये हुए थे।

बुआ के बेटे भारत और गुंजन अपनी बाइक से घर आये

शादी होने के बाद सभी रिश्तेदार वापस चले गए। लेकिन, स्कूल की छुट्टी होने के चलते वह अपने घर नहीं गए। इसी दौरान बीती 6 तारीख को पीड़िता के मौसा की तबियत अचानक खराब हो गई। जिसके चलते सभी रिश्तेदार और परिवार के लोग अस्पताल चले गए और दोनो बहनें घर में अकेले थीं। देर रात को तिमारपुर इलाके में रहने वाली पीड़िता की बुआ के बेटे भारत और गुंजन अपनी बाइक से घर आये ओर गेट बजाया। जिसके बाद पीड़िता ने गेट खोल दिया।

दोनों भाईयों को खाना खिलाया ओर सोने के लिए चली गई

गेट खुलने के बाद पीड़िता ने दोनों भाईयों को खाना खिलाया ओर सोने के लिए चली गई। देर रात को दोनों आरोपी उठे और पीड़िता की छोटी बहन के सर पर बंदूक रख कर बड़ी बहन के साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया। इसके बाद मौके से फरार हो गए। पीड़िता ने कहा कि “मेरे भाइयों ने मेरे साथ गलत काम किया। उन्हें सख्त से सख्त सजा मिलनी चाहिए। ताकि कोई भाई ऐसा न करे।”

घटना के 2 दिन बाद पीड़िता की तबियत खराब हो गई

घटना के 2 दिन बाद पीड़िता की तबियत खराब हो गई। जिसके बाद मामले का परिजनों को पता चला। फिर घटना की सूचना पुलिस को दी गई। जिसके बाद पुलिस ने मंगोलपुरी के संजय गांधी में पीड़ित नाबालिग का मेडिकल कराया जहां रेप की पुष्टि होने के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया। रेप की ये वारदात के बाद पीड़ित परिवार बहुत परेशान है और उन्हें ये यकीन नहीं हो रहा के उनके अपने सगे रिश्तेदार ऐसी घिनौनी हरकत कर सकते हैं।

25वर्षीय युवती जो कि एक निजी अस्पताल में बतौर नर्स काम करती है

वहीं गैंगरेप की दूसरी बड़ी घटना भी सुल्तानपुरी इलाके की है। जहां एक25 वर्षीय युवती जो कि एक निजी अस्पताल में बतौर नर्स काम करती है, ने वहीं के रहने वाले सगे 4 भाइयों पर गैंगरेप का आरोप लगाया। आपको बताते चलें कि पीड़िता ने ऑफ कैमरा बताया कि अब से कुछ समय पहले वो सुल्तानपुरी में ही आरोपियों के मकान में बतौर किराएदार रहती थी जहां इन 4 भाइयों ने उसके साथ रेप किया।

सबसे छोटे भाई ने उससे शादी कर अपनाने का वादा किया

लेकिन, आरोपियों में सबसे छोटे भाई ने उससे शादी कर अपनाने का वादा किया। आरोपी परिवार ने भी दोनों की शादी करवाने की बात को रजामंदी दे दी। जिसके चलते उस समय पीड़ित मान गयी। पर अब जब अपना मकान खाली करवाने के बाद आरोपी परिवार अपनी बात से मुकर गया तो युवती ने पुलिस में शिकायत कर दी। जिसके बाद पीड़ित के बयान के बाद पुलिस ने भी गैंगरेप का मामला दर्ज कर चारों सगे भाइयों को गिरफ्तार कर लिया। चारों आरोपियों में से 2 भाई शादीशुदा हैं।

पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर दी है

बरहाल दोनों ही मामलों में पुलिस ने गैंगरेप की धाराओं और नाबालिग के मामले में पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर दी है। सरगर्मी से फरार आरोपियों की तलाश में जुट गई। लेकिन, पिछले चंद दिनों में रेप की करीब दर्जन भर वारदातों ने दिल्ली को दहला कर रख दिया है। भले ही पुलिस और प्रशासन राजधानी में महिलाएं की सुरक्षा के लाख दावे करे पर दिल्ली में महिलाएं बिल्कुल भी सुरक्षित नहीं हैं।


यह भी पढ़ें

राष्ट्रपति चुनाव 17 जुलाई को

बेटी का शव लेकर भटकती रही पीड़िता

योगी के नेता की धमकी, इस्‍लाम अपना लूंगा

बीजेपी विधायक की ट्रैफिक पुलिस से दबंगई, देखें वीडियो

 

 

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555







TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll

Merchants-Views-on-Yogi-Government-One-Year-Completion




Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news