Watch Making of Dilbar Song From Satyameva Jayate

दि राइजिंग न्यूज

संजय शुक्ल

लखनऊ।

 

विवादित बयानों के लिए सुर्खियों में रहने वाले समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खां रामपुर में अपने ड्रीम प्रोजेक्ट मौलाना अली जौहर विश्वविद्यालय को लेकर ही अब फंसते दिखाई दे रहे हैं। दरअसल जौहर विश्वविद्यालय के लिए सरकारी, वक्फ और अनुसूचित जाति के लोगों की जमीन कब्जा करने का आरोप पहले से ही लगते हैं। इस सम्बंध में आजम खां के खिलाफ राजभवन तक शिकायतें पहुंची थी और अब उसकी जांच भी शुरू हो गई है। खास बात यह है कि नियम विरुद्ध जमीन लेने के प्रकरण में रामपुर के जिलाधिकारी ने भी राजस्व परिषद में वाद दाखिल किए थे। अब उनकी जांच बढ़ने के साथ ही आजम खां की दिक्कतें भी बढ़ती दिख रही हैं।

 

समाजवादी पार्टी सरकार के कार्यकाल में कद्दावर और सख्त रुख वाले आजम खां के लिए जौहर विश्वविद्यालय अब परेशानी बनता दिख रहा है। हालांकि फिलहाल आजमखां इस पूरे प्रकरण में कुछ नहीं बोल रहे हैं लेकिन सरकार अब उन पर शिकंजा कसती जा रही है। इसके पहले पिछले दिनों एआईटी ने जल निगम भर्ती में अनिमितता होने के प्रकरण में भी आजम खां के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। अपने विवादित बयानों के कारण सुर्खियों में रहने वाले आजम की दिक्कतें पिछले विधानसभा चुनाव में ही सामने आने लगी थीं जब उनके पुत्र द्वारा फर्जी प्रमाण लगाने का आरोप कांग्रेसी नेता ने लगाया गया था। न्यायालय के निर्देश पर मुकदमा भी दर्ज हुआ था।

भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने के बाद ही आजम खां पर सरकार का शिकंजा कसने लगा था। इसीक्रम में जल निगम भर्ती को लेकर आजम खां पर मुकदमा हुआ। अब जौहर विश्वविद्यालय को लेकर भी एसआईटी ने आजम खां पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है।

 

आईआईए पदाधिकारी ने लगाए हैं आरोप

रामपुर में इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के अध्यक्ष आजम खां पर जौहर विश्वविद्यालय के निर्माण के लिए नियम विरुद्ध वक्फ की जमीनों पर कब्जा करने का आरोप लगाए गए हैं। 18 बिंदुओं पर राजभवन को भेजी गई शिकायत में कहा गया है कि अपने प्रभाव का इस्तेमाल करते हुए आजम खां ने नियम की धज्जियां उड़ाई। यही नहीं, विश्वविद्यालय परिसर के अंदर भी तमाम काम सरकारी विभागों से कराए गए जिसका कहीं कोई प्रावधान नहीं है। इन्हीं बिंदओं को लेकर सरकार द्वारा जांच कराई जा रही है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll