Home rising at 8am Happy New Year2017 Greetings Wishes Importance And Significance Of New Year

विजयवाड़ा: निदेशक एसएस राजामौली की सीएम चंद्रबाबू नायडू से मुलाकात

कलकत्ता हाईकोर्ट दुर्गा पूजा विसर्जन विवाद पर गुरुवार को फैसला सुनाएगा

दिल्ली: प्रसाद ग्रुप के मालिक के घर CBI की छापेमारी

योगी आदित्यनाथ और केशव प्रसाद मौर्य गुरुवार को लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा देंगे

कावेरी जल विवाद: सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रखा

Trending :   #Hot_Photoshot   #Sports   #Politics   #Hollywood   #Bollywood

इस वजह से मनाया जाता है नया साल

     
  
  rising news official whatsapp number

  • हैप्पी न्यू ईयर 2017:  ये रहेगा खास
  • दोस्तों, रिश्तेदारों, कलीग्स को दे सकते हैं  गिफ्ट

Happy new year2017 greetings wishes importance and significance of new year


दि राइजिंग न्‍यूज

31 दिसंबर, लखनऊ।

हर बार नया साल नई खुशियां, नई उमंग, नई उम्मीदें और जश्न मनाने के तमाम नए बहाने लेकर आता है। अब सवाल ये है कि हम आखिर ये जश्न मनाते क्यों हैं तो आपको बता दें कि खुश होने के लिए किसी वजह की जरूरत नहीं होती। या यूं कहे सकते हैं कि बस ये खुशी जाहिर करने के लिए एक अच्छा दिन होता है। हम और आप नए साल को वेलकम कर रहे होते हैं, ताकि नई उमंगों और सपनों के साथ नई शुरुआत कर सकें। इस दिन आप बेझिझक अपने पुराने दोस्तों, रिश्तेदारों और अपने रिलेशन पर जमी धूल साफ कर सकते हैं जिनसे आप ने लंबे समय से बात ना की हो और हां अगर आप कोई तोहफा भी देना चाहें तो उन्हें कोई परेशानी नहीं होगी।

रही इतिहास की बात……  

तो माना जाता है कि नए साल का उत्सव 4000 साल से भी पहले बेबीलोन में मनाया जाता था। पर तब यह पर्व 21 मार्च को मनाया जाता था जो कि वसंत के आने की तिथि भी मानी जाती थी। प्राचीन रोम में भी नव वर्षोत्सव तभी मनाया जाता था। रोम के बादशाह जूलियस सीजर ने ईसा पूर्व 45 वें वर्ष में जब जूलियन कैलेंडर की स्थापना की, तब विश्व में पहली बार 1 जनवरी को नए साल का उत्सव मनाया गया। नया साल ग्रेगोरियन कैलेंडर के अनुसार 1 जनवरी को होता है। अलग-अलग संस्कृतियों के अपने कैलेंडर और अपने नव वर्ष होते हैं। दुनिया के देश अलग-अलग समय पर नया साल मनाते हैं। भारत में भी नए साल उत्‍सव चैत्र प्रतिप्रदा और बसंत से मनाया जाता था।

नए साल को सेलिब्रेट करते समय बहुत से लोग अपने आस-पास के लोगों के साथ पार्टी करते हुए करीब आते हैं। दूसरे शब्दों में कहें तो जान पहचान बढ़ाने के लिए यह अच्छा अवसर प्रदान करता है। इस मौके पर जान पहचान वालों के अलावा बहुत से अनजान लोग भी आपको बधाई देते हें। हर आने वाला साल अपने साथ ढेरों उतार-चढ़ाव लेकर आता है। जिनकी मदद से आपको एक बेहतर इंसान बनने में मदद मिलती है। वैसे हर साल से लोगों को उम्मीद होती है। ऐसे में हम आपको बता दें कि आने वाला साल नौकरीपेशा लोगों के लिए खास हो सकता है। नए साल में कई नौकरियों का सृजन होता है तो कई कंपनियां अपनी नीतियों में बदलाव करती है। अगर जो लोग नौकरी खोज रहे हैं या इन फील्ड में नौकरी कर रहे हैं तो उनके लिए भी यह अच्छा वक्त है, क्योंकि बाजार में कई नौकरियां आने वाली है और जो लोग नौकरी कर रहे हैं, उनकी ग्रोथ होने वाली है।

कुछ गिफ्ट आइडियाज…..

नए साल बाहें फैलाएं हम सभी का इंतजार कर रहा है। हमें पूरी उम्मीद है कि आप भी इसे स्पेशल बनाने के लिए कुछ ना कुछ तैयारियां जरूर कर रहे होंगे। अपने प्रियजनों के लिए नए साल की शुरूआत शानदार हो इसके लिए आपके दिमाग में ढेर सारे आइडिया आना लाजिमी भी है और समय की मांग भी। हालांकि इस समय बाजार में ढेरों ऑप्शन मौजूद हैं जिनमें से चुनकर आप अपने प्रियजनों के साल सच में खुशनुमा बना सकते हैं।

दोस्तों के लिए

वोडका गिलास बेस्ट होगा। बिना दोस्तों के पार्टी अधूरी होती है और बिना वोडका के पार्टी में जान ही नहीं आती है। इसलिए उन्हें वोडका ग्लास गिफ्ट के तौर पर दें ताकि जब भी वो सेलिब्रेट करें आपकी याद अपने आप आ जाए।

परिवार को

कॉफी मग या विंड चाइम्स दे सकते हैं। कॉफी पीना तो हर किसी को पसंद होता है। ऐसे में अपने पिरवार को कॉफी मग देना शानदार आइडिया होगा। जब भी वो कॉफी पीएंगे आपको याद जरूर करेंगे। वहीं परिवार को विंड चाइम्स देकर आप हर पल अपनी उपस्थिति का अहसास करवा सकते हैं। यह खुशियां फैलाने में आपकी मदद करेगा।

कलीग्स को

डेस्क प्लानर देना अच्छा रहेगा। ऑफिस में हर कोई काफी बिजी रहता है ऐसे में पूरे दिन का प्लान बनाया जाता है। अपने कलीग को डेस्क प्लानर देकर आप उनकी काफी मदद कर सकते हैं। यह निजी और प्रोफेशनल तरीके से उनकी सहायता करेगा।

ब्वॉयफ्रेंड को

घड़ी दे सकते हैं। नए साल के अवसर पर कई कंपनियां आकर्षक ऑफर और डिजायन के साथ घड़ियां लेकर हाजिर हैं। ऐसे में अपनी भावनाओं का इजहार करने के लिए घड़ी गिफ्ट के तौर पर देना बहुत बेहतरीन ऑप्शन हो सकता है।

गर्लेफ्रेंड के लिए

ब्रेकफास्ट तैयार करके ले जाएं। अपने को दिखाने का यह तरीका सबसे शानदार है। सबसे अहम बात इसमें ज्यादा खर्च भी नहीं आता और हमेशा के लिए यह अच्छी याद उनके जेहन में रहेगी। इससे अच्छी नए साल की शुरुआत हो ही नहीं सकती।

बच्चों के लिए

आप पार्टी रख सकते हैं। इस पार्टी में उनके पसंदीदा केक, पेस्ट्री को शामिल करें। उनके सभी दोस्तों को बुलाएं और उनके साथ खुशी के महत्वपूर्ण पल बिताएं। आप उन्हें स्पेशल फील कराने के लिए कोई छोटा सा गिफ्ट भी दे सकते हैं।



जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

संबंधित खबरें

HTML Comment Box is loading comments...

 


Content is loading...



What-Should-our-Attitude-be-Towards-China


Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll



Photo Gallery
गणपति बप्पा मोरया मंगल मूर्ति मोरया । फोटो - कुलदीप सिंह

Flicker News


Most read news

 



Most read news


Most read news


खबर आपके शहर की