Amitabh Bachchan on Z Plus Securities to Politicians

दि राइजिंग न्यूज़

आउटपुट डेस्क।

 

फेसबुक ने अपने चुनावी अभियान के तहत बड़ी कार्रवाई की है। कंपनी ने 30 फेसबुक अकाउंट्स और 85 इंस्टाग्राम अकाउंट ब्लॉक किए हैं। फेसबुक को इस बात का संदेह था कि ये सभी अकाउंट्स अमेरिकी मध्यवर्ती चुनावों में दखल दे सकते थे। फेसबुक ने इसकी जानकारी अपने ब्लॉक के जरिए दी है।

 

फेसबुक ने अपने ब्लॉग में कहा कि इन अकाउंट्स के बारे में उसे जानकारी अमेरिकी कानून प्रवर्तन की ओर से रविवार को मिली थी। अमेरिकी कानून प्रवर्तन को हाल ही में इन अकाउंट्स की गतिविधियों से पता चला था कि ये लोग चुनाव में देख सकते हैं। रिपोर्ट के बाद फेसबुक को भी इन अकाउंट्स पर संदेह हुआ और उसके बाद कंपनी ने 30 फेसबुक व 85 इंस्टाग्राम अकाउंट को ब्लॉक कर दिया, हालांकि इन अकाउंट्स की जांच अभी भी चल रही है।

गौरतलब है कि पिछले महीने भी फेसबुक ने एक विपणन समूह से जुड़े 68 पेज एवं 43 अकाउंट बंद कर दिए हैं जिनके बारे में माना जा रहा है कि वे ब्राजील में राष्ट्रपति चुनाव के दक्षिणपंथी उम्मीदवार जेयर बोलसोनारो के पक्ष में प्रचार कर रहे थे।

 

फेसबुक ने एक बयान जारी कर कहा, “गलतबयानी और स्पैम की हमारी नीतियों का उल्लंघन’’ करने के लिए हमने रापोसोस फर्नांडेज एसोसिएट्स (आरएफए) से जुड़े पेज एवं अकाउंट्स के खिलाफ कार्रवाई की है। यह कार्रवाई हमारी स्पैम नीतियों का उल्लंघन करने के लिए की गई।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement