Film on Pulwama Attack in Bollywood

 

दि राइजिंग न्यूज़

आउटपुट डेस्क।

 

जो भी लोग गली में घूमने वाली गयों को गोद लेंगे उन्हें राजस्थान सरकार गणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस पर सम्मानित करेगी। यह बात जिला कलेक्टरों को दिए आदेश में कही गई है। गोपालन निदेशालय, जो गायों के कल्याण के बारे में देखता है, उसने कहा है, "वो धर्मार्थ और संवेदनशील नागरिक, जिन्होंने स्ट्रे (गली में घूमने वाली) गायों को गोद लिया है, को जिला कलेक्टर द्वारा स्वतंत्रता और गणतंत्र दिवस पर सम्मानित किया जाएगा।" कांग्रेस सरकार के सत्ता में आने के बाद 28 दिसंबर को ये ऑर्डर जारी हुआ है।

इससे पहले जब राज्य में भाजपा सरकार भी तब राजस्थान ऐसा पहला राज्य बना था जहां कोई “गाय मंत्री” बना। ये पद ओटाराम देवासी को दिया गया था। अब प्रमोद भाया राज्य के नए गाय मंत्री हैं। इस आदेश में जिला कलेंक्टरों को कहा गया है कि वह जनता, दानशील लोग, अधिकारी और सामाजिक कार्यकर्ताओं को गायों को गोद लेने के लिए प्रेरित करें। उन्होंने कहा "जो लोग भी गाय गोद लेना चाहते हैं, वह स्थानीय गौशालाओं द्वारा तय की गई एक विशिष्ट राशि जमा कर सकते हैं और किसी भी समय गौशाला आकर जानवरों को देख सकते हैं। अगर कोई उनमें से किसी गाय को गोद लेकर अपने घर ले जाना चाहता है तो ले जा सकता है।"

 

चुनावों से पहले भी कांग्रेस सरकार ने गायों की बेहतरी का वादा किया था। गायों को गोद लेने वाला ये आवेदन जिला कलेक्टर, जॉइंट डायरेक्टर ऑफ एनिमल हस्बेंड्री, सूचना और जनसंपर्क विभाग और सब डिविजनल अफसरों को सौंपा जा सकता है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement