Sapna Chaudhary Joins Congress

 

दि राइजिंग न्यूज़

आउटपुट डेस्क।

 

यदि आप किसी भी जानकारी के लिए गूगल पर सर्च करते हैं और जो परिणाम आते हैं उस पर भरोसा कर लेते हैं तो आपको बेहद ही सावधान रहने की जरूरत है, क्योंकि गूगल सर्च में एक ऐसा बग आया है जिसकी मदद से गूगल रिजल्ट्स में कोई भी हेरफेर कर सकता है। गूगल ने भी माना है कि सर्च रिजल्ट में एक बग के कारण उसके साथ छेड़छाड़ हो सकती है और इस तरह लोगों को गुमराह भी किया जा सकता है।

रिपोर्ट की मानें तो इस बग की वजह से किसी भी रिजल्ट को ऊपर दिखाया जा सकता है। खास बात यह है कि इस बग की मदद से किसी भी सर्च रिजल्ट्स को ट्रेंड में भी शामिल किया जा सकता है, हालांकि गूगल ने कहा है कि वह जल्दी ही इस बग को फिक्स करेगा और इसके लिए कोशिशें जारी हैं। वैसे गूगल ने यह नहीं कहा है कि इस बग को कब तक फिक्स कर लिया जाएगा।

 

कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि गूगल को इस बग के बारे में जानकारी 2017 से ही थी लेकिन उसने अब इसे फिक्स करने का काम शुरू किया है। अब एक के बाद एक शिकायतों के बाद गूगल ने इस बग को फिक्स करने का वादा किया है, क्योंकि इस बग की मदद से कोई भी अपनी वेबसाइट को गूगल रैंकिंग में सबसे ऊपर दिखा सकता है।

 

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement