Film on Pulwama Attack in Bollywood

दि राइजिंग न्यूज़

आउटपुट डेस्क।

 

बुधवार रात करीब 10 बजे सोशल साइट्स फेसबुक और इंस्टाग्राम डाउन हो गए। इस वजह से यूजर्स काफी परेशान थे। हालांकि, दावा किया जा रहा है कि ये समस्या एक घंटे बाद खत्म हो गई लेकिन ये समस्या गुरुवार को भी पूरी तरह खत्म नहीं हुई है। अभी भी कई लोगों का फेसबुक और इंस्टाग्राम डाउन है। लोग इसे ना तो अपने फोन पर इस्तेमाल कर पा रहे हैं और ना ही कंप्यूटर पर। इसके साथ ही कई लोगों का मैसेंजर भी काम नहीं कर रहा है। इसकी शिकायत लोगों ने ट्विटर पर की है।

इन सोशल साइट के अलावा लोगों का कहना है कि न्यूज फीड भी रिफ्रेश नहीं हो रही है। वहीं कई यूजर्स का व्हाट्सएप भी डाउन रहा। इसमें कई फीचर्स काम नहीं कर रहे थे, जैसे वॉइस नोट्स। फेसबुक का कहना है कि वह अपनी एप्लीकेशन के साथ आ रही समस्या के बारे में जानता है और समस्या के समाधान की कोशिश कर रहा है। फेसबुक ने एक बयान जारी कर कहा है कि वह समस्या को जल्द से जल्द खत्म करने पर काम कर रहा है, लेकिन इस बात की पुष्टि करता है कि ये डीडीओएस हमला (साइबर हमला) नहीं है। 

 

फेसबुक डाउन होने के बाद गूगल पर भी लोगों को परेशानी हुई। गूगल मैप ड्राइव सेवाएं भी काम नहीं कर रही थीं। गूगल ने इसके लिए बाद में माफी भी मांगी। ऐसा पहली बार नहीं है जब फेसबुक दुनियाभर में डाउन हुआ है। नवंबर में भी ये 40 मिनट तक डाउन रहा था। तब सोशल नेटवर्किंग कंपनी ने सेवाओं में रुकावट के लिए एक परीक्षण को दोषी ठहराया था।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement