Kajol Says SRK is Giving Me The Tips of Acting

दि राइजिंग न्यूज़

आउटपुट डेस्क।

सुनील ग्रोवर एक कलाकार और स्टैंडअप कमेडियन हैं। सुनील ग्रोवर को टीवी इंडस्ट्री में पहचान कॉमेडी नाइट्स शो के गुत्थी किरदार से मिली। गुत्थी, रिंकू भाभी और डॉक्टर मशूहर गुलाटी के नाम से लोकप्रिय सुनील ग्रोवर ने छोटे पर्दे पर अपनी अलग ही छाप छोड़ी है। उन्होंने एक छोटे से शहर से मुंबई तक का सफर तय किया।

सुनील का जन्म 3 अगस्त 1977 को डबवाली में हुआ। सुनील ग्रोवर के पिता स्टेट बैंक ऑफ बीकानेर एंड जयपुर से रिटायर्ड मैनेजर हैं। सुनील का एक भाई और एक बहन भी है। स्कूली शिक्षा आर्य विद्या मंदिर डबवाली से ली, जबकि आगे की पढ़ाई गुरुनानक कॉलेज से की।  चंडीगढ़ से थिएटर में मास्टर्स की डिग्री ली। इस समय डबवाली में सुनील के चार चाचा रह रहे हैं।

जब सुनील के पिता का ट्रांसफर डबवाली से चंडीगढ़ हुआ तो पूरा परिवार यहां आ गया। चंडीगढ़ में उन्होंने थियेटर किया, इस दौरान मशहूर कॉमेडियन जसपाल भट्टी की नजर उन पर पड़ी और वे उन्हें एक्टिंग में ले आए। यहां से वे मुंबई पहुंच गए। सुनील के छोटे भाई अनिल ने भी थियेटर में कोर्स कर रखा है।

फिलहाल सुनील ग्रोवर अपनी पत्नी आरती, 8 साल के बेटे, छोटे भाई अनिल व माता-पिता के साथ मुंबई में रह रहे हैं। ग्रोवर के टीवी करियर की शुरुआत शो “लल्ला चला हीरो बनने” से हुई थी। इस में ग्रोवर मूवी जॉकी के तौर पर नज़र आये थे। इसके अलावा ग्रोवर सब टीवी के पहले साइलेंट शो गुंटूर गूं में भी लोगों को हसांते हुए नज़र आये थे, लेकिन उनको कॉमेडी नाइट्स के किरदार गुत्थी से काफी शोहरत मिली। 

सुनील वर्ष 2015 में खिलाडी कुमार की फिल्म गब्बर इज बैक में एक दम नए अवतार में नजर आये थे। क्रिटिकस से उन्हें उनके किरदार के लिए काफी काफी सरहाना मिली। 

 

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement