Home Personality Sunil Grover Career As Stand Up Comedian

IndvsNZ: पहले वनडे में भारत ने टॉस जीता, बल्लेबाजी का फैसला

जापान में आम चुनाव के लिए मतदान जारी, PM शिंजो अबे को बहुमत के आसार

आज विदेश मंत्री सुषमा स्वराज बांग्लादेश के 2 दिवसीय दौरे पर होंगी रवाना

J-K: बांदीपुरा के हाजिन में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर

दो दिवसीय बांग्लादेश दौरे पर आज रवाना होंगी विदेश मंत्री सुषमा स्वराज

Trending :   #Hot_Photoshot   #Sports   #Politics   #Hollywood   #Bollywood
   

सदियों में जन्म लेते हैं ऐसे कलाकार

Personality | 04-Sep-2017

Sunil Grover Career as Stand Up Comedian

दि राइजिंग न्यूज़

आउटपुट डेस्क।

सुनील ग्रोवर एक कलाकार और स्टैंडअप कमेडियन हैं। सुनील ग्रोवर को टीवी इंडस्ट्री में पहचान कॉमेडी नाइट्स शो के गुत्थी किरदार से मिली। गुत्थी, रिंकू भाभी और डॉक्टर मशूहर गुलाटी के नाम से लोकप्रिय सुनील ग्रोवर ने छोटे पर्दे पर अपनी अलग ही छाप छोड़ी है। उन्होंने एक छोटे से शहर से मुंबई तक का सफर तय किया।

सुनील का जन्म 3 अगस्त 1977 को डबवाली में हुआ। सुनील ग्रोवर के पिता स्टेट बैंक ऑफ बीकानेर एंड जयपुर से रिटायर्ड मैनेजर हैं। सुनील का एक भाई और एक बहन भी है। स्कूली शिक्षा आर्य विद्या मंदिर डबवाली से ली, जबकि आगे की पढ़ाई गुरुनानक कॉलेज से की।  चंडीगढ़ से थिएटर में मास्टर्स की डिग्री ली। इस समय डबवाली में सुनील के चार चाचा रह रहे हैं।

जब सुनील के पिता का ट्रांसफर डबवाली से चंडीगढ़ हुआ तो पूरा परिवार यहां आ गया। चंडीगढ़ में उन्होंने थियेटर किया, इस दौरान मशहूर कॉमेडियन जसपाल भट्टी की नजर उन पर पड़ी और वे उन्हें एक्टिंग में ले आए। यहां से वे मुंबई पहुंच गए। सुनील के छोटे भाई अनिल ने भी थियेटर में कोर्स कर रखा है।

फिलहाल सुनील ग्रोवर अपनी पत्नी आरती, 8 साल के बेटे, छोटे भाई अनिल व माता-पिता के साथ मुंबई में रह रहे हैं। ग्रोवर के टीवी करियर की शुरुआत शो “लल्ला चला हीरो बनने” से हुई थी। इस में ग्रोवर मूवी जॉकी के तौर पर नज़र आये थे। इसके अलावा ग्रोवर सब टीवी के पहले साइलेंट शो गुंटूर गूं में भी लोगों को हसांते हुए नज़र आये थे, लेकिन उनको कॉमेडी नाइट्स के किरदार गुत्थी से काफी शोहरत मिली। 

सुनील वर्ष 2015 में खिलाडी कुमार की फिल्म गब्बर इज बैक में एक दम नए अवतार में नजर आये थे। क्रिटिकस से उन्हें उनके किरदार के लिए काफी काफी सरहाना मिली। 

 

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555


संबंधित खबरें



HTML Comment Box is loading comments...

Content is loading...





What-Should-our-Attitude-be-Towards-China


Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll


Photo Gallery
अब कब आओगे मंत्री जी । फोटो- अभय वर्मा

Flicker News



Most read news

 


Most read news


Most read news


sex education news



rising news video

खबर आपके शहर की