Home Personality Rajshree Sinha Will Present UP In Miss Tourism Queen International 2018 In Bangkok

पाकिस्तान से आतंकियों की घुसपैठ रुकना जरुरी-सेना प्रमुख

कर्नाटकः विधानसभा में फ्लोर टेस्ट, CM ने पेश किया अविश्वास प्रस्ताव

बिपिन रावत-मेजर लितुल गोगोई ने अगर गलती की है तो सेना सख्त कार्रवाई करेगी

येदियुरप्पाः हमने स्पीकर पद की मर्यादा के लिए अपना उम्मीदवार हटाया

पाकिस्तान ने ईद की छुट्टियों के दौरान भारतीय फिल्मों के प्रसारण पर रोक लगाई

विदेशों में यूपी का डंका बजाएंगी राजश्री

personality | Last Updated : 2018-04-20 13:28:24

 

  • “मिस टूरिज्म क्वीन इंटरनेशनल 2018” में भारत को करेंगी रिप्रेजेंट


Rajshree Sinha Will Present UP in Miss Tourism Queen International 2018 in Bangkok


दि राइजिंग न्यूज

अभिषेक पाण्डेय

लखनऊ।

 

उत्तर प्रदेश की बेटियां अब किसी भी प्लेटफार्म की मोहताज़ नहीं। कहा भी जाता है कि हुनर को कभी छिपाया नहीं जा सकता है और काबिलयत कभी छिपती नहीं है। इसका प्रत्यक्ष उदाहरण हैं यूपी की बेटी राजश्री सिन्हा। पेशे से एक मेकअप आर्टिस्ट-डांसर रहीं राजश्री अब थाईलैंड के बैंकॉक में “मिस टूरिज्म क्वीन इंटरनेशनल 2018” के कॉन्टेस्ट में भारत का नेतृत्व करेंगी। इस बात की जानकारी फैशन इंडियन की राष्ट्रीय निदेशक दीपाली ने दी।

 

गुरुवार को राजधानी के नामी होटल में आयोजित “फैशन इंडिया पैजेंट्स एंड प्रोमोशन” में कंपनी की नेशनल डायरेक्टर दीपाली फडनीस ने मीडिया कर्मियों को इसकी जानकारी दी। कार्यक्रम में राजश्री को मिस इंडिया टूरिज्म क्वीन के टाइटल से नवाज़ा भी गया।

 

कौन हैं राजश्री?

दि राइजिंग न्यूज से खास बातचीत में लखनऊ में रहने वाली राजश्री ने बताया कि एक मेकअप आर्टिस्ट भी हैं। बीते दिनों उनको इंडिया ब्यूटी पेजेंट में “मिस टैलेंटेड” के अवार्ड से नवाज़ा गया था। ये कॉम्पटीशन पुणे में आयोजित हुआ था। इसके अलावा वो मिस इंडिया में भी यूपी को रिप्रेजेंट कर चुकी हैं। इसके साथ उन्होंने मिस दिवा प्रतियोगिता में फाइनल तक का सफर तय किया है। राजश्री का सपना इंटरनेशनल टाइटल जीतने का है। वह यूपी की मॉडल्स को सही दिशा और अच्छा प्लेटफार्म देना चाहती हैं।

 

ये है फिटनेस का राज

उन्होंने बताया, “मैं अपने आप को फिट रखने के लिए हर दिन योग करती हूं। अगर सही रूटीन फॉलो किया जाए तो बॉडी परफेक्ट रहती है। मैं अपने खान-पान का भी ध्यान रखती हूं। मेरी फिटनेस का यही राज है।”

डांसिंग का भी शौक रखती हैं राजश्री

राजश्री ने बताया की उनको डांस करना भी बहुत पसंद है। उन्हें हर तरह का डांस आता है। अभी हाल ही में उन्होंने डांसिंग के लिए एक अवार्ड भी जीता है।

 

सुष्मिता को मानती हैं आइकॉन

5.8 इंच लंबी राजश्री बॉलीवुड एक्ट्रेस सुष्मिता सेन को अपना आइडल मानती हैं। उनकी फेवरेट एक्ट्रेस कंगना रानौत हैं। वहीं, रणदीप हुड्डा की एक्टिंग की वह दीवानी हैं। उनकी तमन्ना है रणदीप के साथ एक्टिंग करने की।   

 

रूमी दरवाजा है पसंदीदा जगह           

अपने फेवरेट प्लेसेस के बारे में जिक्र करते हुए उन्होंने बताया, “रूमी दरवाजा मुझे बेहद पसंद है। ये हमारे पूर्वजों की याद दिलाता है। हजरतगंज की शाम लाजवाब है। यहां आने भर से दिन भर की थकान दूर हो जाती है। आबोहवा और माहौल से दिल को सुकून मिलता है। पानी-पूरी का चटपटा स्वाद, पिज़्ज़ा और बर्गर के आगे फीका है।” उन्होंने आगे बताया कि विदेशियों के सामने मुझे यहां की कारीगारी भी प्रस्तुत करनी है। इसके लिए मैं यहां की चिकन ज़रदोज़ी को सबके समक्ष रखूंगी।

 

दिल में है कुछ करने की तमन्ना

राजश्री का सपना है वो यूपी की लड़कियों (मॉडल्स) को एक ऐसा प्लेटफार्म प्रोवाइड करा सकें जो उनको इस फील्ड में डेवलप करने में मदद दे सकें। इसके लिए वह एक अकादमी भी खोलने की तमन्ना रखती है। जहां पर इस क्षेत्र में आने वाली लड़कियों की ग्रूमिंग करेंगी ताकि वह बुलंदियों को छू सकें। राजश्री ने बताया कि इस फील्ड में कड़ी मेहनत की जरूरत तो होती ही है साथ में एक गाइडेंस की भी दरकार होती है। मैं एक गाइड भी बनना चाहती हूं।     



" जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555 "


Loading...


Flicker News

Loading...

Most read news


Most read news


rising@8AM


Loading...