Film on Pulwama Attack in Bollywood

दि राइजिंग न्‍यूज

लखनऊ।

 

“देश के युवा ही देश का भविष्‍य हैं और आज देश में बदलाव की जरूरत है, जो सिर्फ और सिर्फ देश के युवा ही कर सकते हैं।”

 

इसी विचारधारा के साथ उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में हुआ है “नागरिक एकता पार्टी” का उदय। पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष मो. शमीम खान ने दि राइजिंग न्‍यूज से खास बातचीत में पार्टी के उद्देश्‍य और विचारधारा के बारे में जानकारी दी। 

राष्ट्रीय अध्यक्ष शमीम खान ने बताया कि देश-प्रदेश में हो रही धर्म और जाति की राजनीति को जड़ से खत्म करना और युवाओं को जाग्रत करना ही पार्टी का मुख्य उद्देश्य है। उन्‍होंने बताया कि न मैं कभी किसी पार्टी में रहा हूं और न कभी राजनीति की है, लेकिन मुझे लगता है कि आज के यूथ (युवा वर्ग) को जगाने के लिए मुझे राजनीति में आना पड़ा। आज जिस तरह की राजनीति हो रही है वह आज के यूथ को समझ आनी चाहिए, यही हमारा उद्देश्‍य है और इसके लिए हम प्रयासरत हैं।

 

 

सभी नागरिकों को एक प्‍लेटफॉर्म पर खड़ा करना ही पार्टी का एजेंडा

मो. शमीम खान ने कहा कि मैं किसी अन्‍य पार्टी या उसकी विचारधारा से खुश नहीं था इसलिए अपनी अलग पार्टी बनाई। बेरोजगारी के अलावा आज देश में जिस तरह से लोगों को बांटने की राजनीति हो रही है वह एक बड़ा मुद्दा है। उन्‍होंने कहा कि देश के सभी नागरिकों को समान अधिकार मिले और सभी को एक प्‍लेटफॉर्म पर लाकर खड़ा करना ही नागरिक एकता पार्टी का मुख्‍य उद्देश्‍य और एजेंडा है।

 

 

आज का युवा ही देश का भविष्‍य

राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष ने कहा कि आज का युवा ही देश का भविष्‍य है। युवा वर्ग पार्टी और देश को एक नई दिशा प्रदान करेंगे। युवाओं को समझना होगा कि आज की राजनीति कैसी है। वो सभी पार्टियों को वोट देकर परिणाम भी भुगत चुके हैं, इसलिए यूपी की जनता नए युवाओं के साथ जुड़ना चाहती है। ऐसे युवाओं के साथ मिलकर नागरिक एकता पार्टी लोकसभा का चुनाव लड़ेगी। जब तक मैं एक-एक व्‍यक्ति व नौजवान को पार्टी से नहीं जोड़ लेता चैन से नहीं बैठूंगा।

 

 

प्रदेश की 80 सीटों पर अकेले लड़ रहे हैं

मो. शमीम खान ने कहा कि हम लोकसभा चुनाव में प्रदेश की 80 सीटों पर अकेले लड़ रहे हैं। न मैं किसी के दरवाजे पर जा रहा हूं, न किसी पार्टी से मिलने जा रहा हूं, बहुत सी पार्टियां संपर्क में हैं। अगर हमारे साथ कोई समान विचारधारा वाली सेकुलर पार्टी आती है तो उसके साथ के लिए हम विचार करेंगे।

देश में अब बदलाव की जरूरत

प्रदेशवासियों से अपील करते हुए उन्‍होंने कहा कि अब देश में बदलाव की जरूरत है और ये बदलाव के‍वल युवा ही कर सकते हैं। उन्‍हें पार्टी के साथ जुड़कर पार्टी को बढ़ाना है और देश में बदलाव लाना है।

भारतीय किसान यूनियन “V” के केंद्रीय अध्‍यक्ष का समर्थन

इस दौरान मो. शमीम खान के साथ भारतीय किसान यूनियन “V” के केंद्रीय अध्‍यक्ष डॉ. कुमार हेमंत “उर्मिल जी” भी मौजूद थे, जो कि नागरिक एकता पार्टी को अपना समर्थन दे रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि वे समाजसेवी थे लेकिन मो. शमीम खान के विचारों से प्रभावित होकर और इस राजनीतिक व्‍यवस्‍था को नया रूप-रंग देने के लिए पार्टी के समर्थन में आए। डॉ. कुमार हेमंत ने कहा कि अभी तक जो युद्ध हुए वो सत्‍ता परिवर्तन के लिए, लेकिन मुझे ये लगा कि अगर व्‍यवस्‍था परिवर्तन के लिए पूरा का पूरा यूथ काम करे तो सपनों का भारत बन जाएगा। इस दौरान उन्‍होंने युवाओं के योगदान को लेकर जे पी के आंदोलन का वाक्‍या भी बताया।         

सिर्फ नागरिकों के हित में काम करेगी ये पार्टी

डॉ. कुमार हेमंत ने कहा कि हम वैचारिक क्रांति के माध्‍यम से समग्र प्रयास के लिए एक साथ आए हैं। यहां न हमारा जातिवाद है और न जाति का आधार, हम एक सपनों का भारत बनाना चाहते हैं जैसा लोग कहते हैं। हम हर एक नागरिक के सुख और दु:ख में समान रूप से साथ हैं, जैसा कि नागरिक एकता पार्टी का एजेंडा है। उन्‍होंने कहा आज के युवाओं को देश के प्रति सजग करके मुख्‍य धारा में लाना ही पार्टी का मुख्‍य उद्देश्‍य है। ये पार्टी सिर्फ नागरिकों के हित में काम करेगी। 

  

 

युवाओं को नई दिशा देना हमारा प्रयास

डॉ. कुमार हेमंत ने प्रदेश के युवाओं से अपील करते हुए कहा कि अब समय आ गया है कि धर्म व जाति के आधार पर न बंटते हुए अपने देश की अस्मिता संभालने के लिए, देश को आगे बढ़ाने के लिए आपको देश के लिए कुछ न कुछ करना ही होगा। ये सोशल चेंज का दौर है और नागरिक एकता पार्टी उसमें सक्रिय भूमिका निभा रही है। उन्‍होंने कहा कि हम कब सत्‍ता में आते हैं ये तो नहीं पता, लेकिन हम जितने-जितने युवाओं को अपने साथ लेते आएंगे उनको एक नई दिशा देंगे ये हमारा प्रयास है और रहेगा।  

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement