Home Personality Learn About TV Actor Barun Sobti

IndvsNZ: पहले वनडे में भारत ने टॉस जीता, बल्लेबाजी का फैसला

जापान में आम चुनाव के लिए मतदान जारी, PM शिंजो अबे को बहुमत के आसार

आज विदेश मंत्री सुषमा स्वराज बांग्लादेश के 2 दिवसीय दौरे पर होंगी रवाना

J-K: बांदीपुरा के हाजिन में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर

दो दिवसीय बांग्लादेश दौरे पर आज रवाना होंगी विदेश मंत्री सुषमा स्वराज

Trending :   #Hot_Photoshot   #Sports   #Politics   #Hollywood   #Bollywood
   

जानिए बरुण का छोटे से बड़े पर्दे तक का सफर

Personality | 03-Jul-2017

Learn about TV Actor Barun Sobti

दि राइजिंग न्‍यूज  

आउटपुट‍ डेस्‍क।


बरुण सोबती इस समय खबरों में छाये हुए हैं, क्‍योंकि पांच साल बाद उन्‍होंने फिर टीवी शो में वापसी की है। टेलीविजन के सुपरस्टार और लड़कियों के दिलों की धड़कन बने रहने वाले बरुण सोबती प्रसिद्ध भारतीय फिल्‍म और टीवी सीरियल्‍स कलाकारों में से एक हैं।

बरुण अपने रियल नाम से ज्यादा अपने रील अवतार अरनव सिंह रायजादा के नाम से जाने जाते हैं। उन्हें और सनाया ईरानी की जोड़ी को लोगों ने इतना पसंद किया कि वे आज भी सबके जेहन में हैं।खुशी कुमारी गुप्ता सिंह रायजादा और अरनव सिंह राजयादा उर्फ एएसआर अच्छे खासे पॉपुलर भी हुए थे।

 

उन्होंने अपने करियर की शुरुआत स्टार प्लस के टेलीविज़न श्रंखला श्रद्धा से की। उनका पहला मुख्य किरदार बात हमारी पक्की है में था। उन्हें सबसे ज्‍यादा लोकप्रियता इस प्यार को क्या नाम दूं सीरियल से मिली जिसमें उन्होंने एक व्यापारी अरनव सिंह रायजादा का किरदार निभाया था।

 

कौन हैं बरुण सोबती? 

बरुण सोबती का जन्म 21 जून 1984 को हुआ। उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा नई दिल्ली के सेंट मार्क स्कूल से हासिल की। मनोरंजन उद्योग में आने से पहले उन्होंने जिंदल टेलिकॉम में सात वर्षों तक काम किया। उन्होंने 12 दिसम्बर 2010 को गुरुद्वारा में पश्मीन मनचंदा से शादी कर ली।




बरुण सोबती ने पहली बार स्टार प्लस के शो श्रद्धा में स्वयं खुराना के किरदार को निभाया जो कम टीआरपीकी वजह से जल्द ही खत्‍म हो गया। उसके बाद उन्होंने दिल मिल गए सीरियल में डॉ राज का किरदार निभाया।

 

उसके बाद सोबती ने स्टार प्लस के लोकप्रिय शो इस प्यार को क्या नाम दूं में अरनव सिंह रायजादा का किरदार निभाया। इस प्यार को क्या नाम दूं की वजह से बरुण सोबती की अच्छी खासी फैन फॉलोइंग हो गई।

सोबती के शो छोड़ने के एलान के बाद शो के निर्माताओं ने शो को समाप्त कर दिया। 2013 में यूके के मैगज़ीन ईस्टर्न ऑय ने उन्हें एशिया का तीसरा सबसे सेक्सी आदमी चुना।

 

बरुण का फिल्‍मी करियर

उन्होंने अपने बॉलीवुड कैरियर की शुरुआत मैं और मिस्‍टर राइटके माध्यम से की जो 12 दिसंबर, 2014 को प्रदर्शित हुई, लेकिन यह फिल्‍म बॉक्‍स ऑफिस पर कुछ खास नहीं कर पाई और फ्लॉप हो गई। इसके बाद 2015 में सूखी सपने की।


उसके बाद सोबती ने सत्रा को शादी है नाम की फिल्म की जो 2016 में प्रदर्शित हुई, लेकिन यह भी कुछ खास असर न छोड़ सकी। 2016 में ही उन्‍होंने 22 गज की दूरी पर नाम की फिल्‍म भी की। उनकी तू है मेरा रविवार फिल्‍म भी जल्‍द ही आने वाली है।

बरुण सोबती की वेबसीरिज तन्हाइयां भी काफी हिट रही थी। ये सबसे ज्यादा देखा जाने वाला वेबसीरिज भी रहा है।

 

छोटे पर्दे पर पांच साल बाद की वापसी

अब एक्टर बरुण सोबती ने पांच साल के बाद टीवी पर वापसी की है। एक दिलचस्प बात यह है कि उन्‍होंने शो इस प्यार को क्या नाम दूंसे ही वापस टीवी पर लौटे हैं। बता दें कि यह इस शो का तीसरा सीजन है और बरुण इसके पहले वाले दो सीजन्स में काम कर चुके हैं। इस प्रकार से वह ऐसे पहले एक्टर होंगे, जिन्होंने अपना कमबैक अपने पहले वाले शो से ही किया हो। बरुण के लिए इस शो में केवल उनके किरदार का नाम बदला है। इसके पहले सीजन में इनका नाम अरनव रायजादा था जबकि इस बार अद्वय रायजादा होगा।




अपने कैरेक्टर को लेकर बात करते हुए बरुण ने कहा कि, “इस बार शो में केवल नाम ही बदला है। पिछली बार की तरह इस बार भी मैं एंटी-हीरो की भूमिका में ही नजर आऊंगा। मेरा कैरेक्टर ऐसा है जो रिजल्ट के बारे में सोचे बिना ही आगे के लिए पहल करता है। ऐसा हो सकता है कि ऐसे में सारी चीजें ठीक ना जाएं मगर वह डरता नहीं है।

 

इस बार बरुण के साथ सनाया यानी खुशी कुमारी काम नहीं करेंगी बल्कि उनकी जगह शिवानी तोमर के साथ रोमांस करते नजर आएंगे। बरुण ने कहा भी है कि वह सनाया को मिस करेंगे। बरुण ने कहा, “मैं और सनाया बहुत अच्छे दोस्त हैं। वह बहुत टैलेंटेड एक्ट्रेस हैं। उनके साथ काम करके अच्छा लगता है। मैं यह उम्मीद कर रहा हूं कि शिवानी के साथ भी मैं उतना ही अच्छा काम कर पाऊंगा और लोग उसे जरूर पसंद करेंगे।


...इसलिए पसंद है बरुण की पत्‍नी को यह शो

बरुण यह भी कहते हैं कि- छोटे पर्दे पर उनकी वापसी को लेकर उनकी पत्नी पश्मीन मनचंदा काफी ज्यादा उत्साहित हैं। बरुण का कहना है कि- उनकी बीवी को उनकस इस शो में न्यू लुक बहुत अच्छा लग रहा है। बरुण की पत्नी पश्मीन को उनका शो में रूड और मैसी वाला लुक बहुत पसंद आ रहा है और वो बहुत खुश हैं कि बरुण इस शो के माध्यम से दोबारा टीवी पर एंट्री कर रहे हैं।

बरुण यह भी कहते हैं कि- इस शो में पश्मीन को मेरे अन्शेव्ड वाले लुक से बहुत प्यार है और मेरे पुराने शो में सिंपल लुक की जरूरत थी और मैं उस रोल में ज्यादा एक्सपेरिमेंट नहीं कर पाया था और अब उन्हें यह उनका न्यू लुक बहुत ही इंट्रेस्टिंग लग रहा है।


कुछ दिनों पहले शो के प्रमोशन के लिए लखनऊ आए बरुण सोबती ने कहीं ये बातें-



यह भी पढ़ें

जानिए क्या पड़ेगा जीएसटी से आपकी जेब पर असर

चीन ने बॉर्डर इलाके पर खेला नया खेल

जानें क्या है भारत-चीन विवाद में चिकन नेक की अहमियत

बॉलीवुड ने ट्वीट कर किया GST का वेलकम

बंपर धमाका : फ्लिपकार्ट पर 499 रु में मिल रहा Moto C plus

खास वजह जिससे आपके पीरियड्स होते हैं मिस,

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में यहां लगनी चाहिए पितरों की तस्वीर

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555


संबंधित खबरें



HTML Comment Box is loading comments...

Content is loading...





What-Should-our-Attitude-be-Towards-China


Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll


Photo Gallery
अब कब आओगे मंत्री जी । फोटो- अभय वर्मा

Flicker News



Most read news

 


Most read news


Most read news


sex education news



rising news video

खबर आपके शहर की