Actress katrina Kaif and Mouni Roy Visited Durga Puja Pandal

दि राइजिंग न्‍यूज

शैलेंद्र सिंह

लखनऊ।

 

मंजिलें उन्हीं को मिलती हैं, जिनके सपनों में जान होती है!

पंखों से कुछ नहीं होता, हौसलों से उड़ान होती है...!!

 

इन्‍हीं मशहूर लाइंस को मानती हैं “इंडियाज नेक्‍स्‍ट सुपरस्‍टार्स” की सबसे पंसदीदा और लोकप्रिय कंटेस्‍टेंट श्रुति शर्मा, जो अपनी मंजिल के पहले पायदान पर हैं, लेकिन सपने बड़े और हौसले बुलंद हैं। मूलरूप से लखनऊ के त्रिवेणीनगर की निवासी श्रुति शो के सबसे चुनौतीपूर्ण चरण में पहुंचने वाली हैं और इससे पहले वह अपने गार्जियन्‍स का आर्शीवाद लेने अपने गृहनगर पहुंचीं। यहां वह मीडिया से भी रूबरू हुईं।

 

दि राइजिंग न्‍यूज से खास बातचीत में श्रुति शर्मा ने शो और अपने बारे में कुछ बातें शेयर कीं।

 

 

प्रतापगढ़ में की प्रारंभिक पढ़ाई

बातचीत में श्रुति ने बताया कि उन्‍होंने अपनी प्रारंभिक पढ़ाई प्रतापगढ़ में पूरी की और कक्षा-9 से आगे की पढ़ाई लखनऊ में पूरी की। श्रुति ने बताया कि उन्‍होंने अपने गुरु ज्ञानेंद्र बाजपेयी के नेतृत्‍व में भरत नाट्यम सीखा है। इसके अलावा पिता मेरे सबसे अच्‍छे गुरु हैं।

 

बचपन से बनना चाहती थीं एक्‍टर

एक्टिंग के बारे में पूछने पर श्रुति ने कहा, वह बचपन से ही एक्‍टर बनना चाहती थीं। उन्‍हें एक अच्‍छी और क्रिएटिव एक्‍टर बनना है। इस बड़े मंच पर यह उनका पहला शो है जिससे वह बहुत खुश हैं। श्रुति ने अनुपम खेरस् एक्‍टर प्रिपेयर्स स्‍कूल से एक्टिंग में डिप्‍लोमा भी लिया है।  

एकेडमी में आशीष से मिलती है प्रेरणा

शो में कई लोग हैं जो बेहतर हैं, जैसे नताशा, अंश, लेकिन सबसे बेस्‍ट मुझे आशीष लगते हैं। इसका कारण यह है कि उनके पास काफी अनुभव है और उन्‍हें यह पता है इसका सही उपयोग कहां करना है। मैं जब एकेडमी में प्रैक्टिस करती हूं तो मुझे आशीष से प्रेरणा मिलती है, अपने हुनर को सही दिशा देने के लिए।  

कुछ पाने के लिए कुछ खोना पड़ता है

शो के बारे में बताते हुए श्रुति ने कहा, यह एक ऐसा शो है जो आपके हुनर को पहचानकर दुनिया के सामने पेश करता है। शो में सबसे महत्‍वपूर्ण है “अनुशासन”। इसमें एक्टिंग हो चाहे, डांसिंग अनुशासन सबसे जरूरी है। यहां तक कि प्रैक्टिस के समय देर रात तक जगना पड़ता है, नींद भी पूरी नहीं हो पाती। इसीलिए कहते हैं कि कुछ पाने के लिए कुछ खोना पड़ता है।

बास्केटबॉल है पसंद

पसंदीदा खेल के बारे में बताते हुए श्रुति ने कहा कि उन्‍हें बास्‍केटबॉल खेलना बहुत पसंद है। जब भी वह परेशान या थकी हुई महसूस करती हैं तो बास्‍केटबॉल खेलती हैं।

वेब सीरीज भी कर चुकी हैं

श्रुति ने कहा कि उन्‍होंने वेब सीरीज-थियेटर में भी काम किया। उनके शोज हैं- Blockbuster Zindagi (Web Series), Parityag (Theater).   

संजय लीला भंसाली के साथ करना चाहती हूं फिल्‍म

फिल्‍मों के लिए मेरे सबसे पसंदीदा निर्देशक हैं- संजय लीला भंसाली। उनकी फिल्‍म में मैं छोटे-से-छोटा रोल प्‍ले के लिए तैयार हूं। हालांकि पहले मैं अपने किरदार पर ध्‍यान दूंगी कि मेरा रोल कैसा है?    

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement