Home Personality A Day With Neha Kakkar

मथुरा: कोसी कलां में ट्रक और बाइक की भिडंत से 3 लोगों की मौत

इराक में गायब भारतीयों के डीएनए सेम्पल जुटाए जाएंगे

पंजाब: संगरूर के पटियाला रोड पर कई वाहनों के आपस में टकराने से 3 लोगों की मौत

कर्नाटक: बीजेपी ने सीएम सिद्धरमैया पर 418 करोड़ के कोयला घोटाले का आरोप लगाया

अमेरिकी विदेश मंत्री टिलरसन 24 अक्टूबर को भारत दौरे पर आएंगे

Trending :   #Hot_Photoshot   #Sports   #Politics   #Hollywood   #Bollywood
   

इंडियन शकीरा...नेहा कक्कड़

Personality | 27-Sep-2017
A Day with Neha Kakkar

दि राइजिंग न्यूज़

आउटपुट डेस्क।

नेहा कक्कड़ एक विख्यात बॉलीवुड सिंगर है। 2006 में उन्होंने टीवी रियलिटी शो इंडियन आइडल सीज़न 2 में पार्ट लिया था और वह शीर्ष उम्मीदवारों में से एक थीं। उसके बाद, उन्होंने बहुत लाइव शो, बॉलीवुड सांग्स और जागरण किये हैं।

उन्होंने 1000 से भी ज्यादा लाइव शो किये हैं और शायद इसी लिए उन्हें इंडियन शकीरा भी कहा जाता है। वो यूट्यूब पे भी काफी सक्रिय हैं और पॉपुलर भी हैं। तो आइये जानते है नेहा की ज़िंदगी के बारे में:-

नेहा कक्कड़ का जन्म 6 जून 1988 को भारत के उत्तराखंड राज्य के ऋषिकेश शहर में हुआ। नेहा ने अपनी शुरूआती पढ़ाई न्यू होली पब्लिक स्कूल, दिल्ली से की। नेहा के अलावा उनकी एक बहन और एक भाई भी है। उनकी बहन का नाम सोनू कक्कड़ है, वह भी एक सिंगर हैं और भाई का नाम टोनी कक्कड़ एक म्यूजिक डायरेक्टर हैं।

नेहा कक्कड़ चार साल की उम्र से गाना गाने लगी थीं। नेहा कहती हैं कि “जब मैंने बोलना भी नहीं सीखा था तभी से गाने लगी थी। मैं और मेरा भाई बचपन में भजन संध्या में गाया करते थे। मुझे याद है कि एक बार माता की चौकी में भजन गाते हुए मुझे अचानक अहसास हुआ कि सिर्फ मेरी ही आवाज आ रही है। मैंने जब मुड़कर देखा तो अपने भाई को सोता हुआ पाया।”

16 साल की उम्र में नेहा ने रियलिटी शो “इंडियन आइडल” में भाग लिया और टॉप 10 फाइनलिस्ट में रही। वहां नेहा को इंडियन शकीरा के खिताब से नवाजा गया। इसके बाद उन्होंने “कॉमिडी सर्कस के तानसेन” में हिस्सा लिया, मगर नेहा को पहचान मिली “न आना इस देश में लाडो” के टाइटल सॉन्ग से। 

फिल्मों में नेहा को पहचान मिली सैफ, दीपिका और डायना पेंटी पर फिल्माए गये “कॉकटेल” के “सेकंड हैंड जवानी” गाने से। इसके बाद उन्हें अक्षय कुमार की “ब्ल्यू” का टाइटल सॉन्ग गाने का मौका मिला। मगर वो गाना जिसने नेहा को बॉलीवुड में अलग पहचान दिलाई वो था फिल्म “यारियां” का गाना “आज ब्लू है पानी पानी” ।

“क्वीन” में छाया “लंदन ठुमकदा”
नेहा बताती है कि “जब कंगना के लिए मैंने “क्वीन” का “लंदन ठुमकदा” गाना गाया, तो इसे गाते हुए मुझे बहुत मजा आया था। मुझे उसी वक्त अहसास हो गया था कि यह गाना खूब चलेगा। आप ही देखिए, गाना सुपरहिट रहा और फिल्म भी कामयाब रही।”

सिंगर बहन से राइवलरी नहीं है
आपको बता दें कि नेहा की बहन सोनू कक्कड़ भी सिंगर हैं। नेहा बताती हैं कि उन्होंने बचपन से अपनी बहन को गाते देखा है, वे उन्हें गाते हुए देखकर बड़ी हुई है। नेहा कहती है कि लोग अक्सर पूछते हैं कि क्या हमारे बीच कभी सिबलिंग राइवलरी होती है, तो मेरा एक ही जवाब है, नहीं। न कभी थी और न होगी। 
 

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555


संबंधित खबरें



HTML Comment Box is loading comments...

Content is loading...





What-Should-our-Attitude-be-Towards-China


Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll


Photo Gallery
अब कब आओगे मंत्री जी । फोटो- अभय वर्मा

Flicker News



Most read news

 


Most read news


Most read news


sex education news


उत्तर प्रदेश

खेल-कूद


rising news video

खबर आपके शहर की