Home Personality A Day With Anurag Kashyap

IndvsNZ: पहले वनडे में भारत ने टॉस जीता, बल्लेबाजी का फैसला

जापान में आम चुनाव के लिए मतदान जारी, PM शिंजो अबे को बहुमत के आसार

आज विदेश मंत्री सुषमा स्वराज बांग्लादेश के 2 दिवसीय दौरे पर होंगी रवाना

J-K: बांदीपुरा के हाजिन में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर

दो दिवसीय बांग्लादेश दौरे पर आज रवाना होंगी विदेश मंत्री सुषमा स्वराज

Trending :   #Hot_Photoshot   #Sports   #Politics   #Hollywood   #Bollywood
   

इनकी फिल्‍मों में है आज की हकीकत

Personality | 06-Oct-2017
A Day With Anurag Kashyap

दि राइजिंग न्यूज़

आउटपुट डेस्क।

बॉलीवुड के मशहूर फिल्‍म निर्देशक, स्‍क्रीनराइटर और निर्माता अनुराग कश्‍यप के नाम से तो सभी वाकिफ हैं। उनका जन्म 10 सितंबर 1972 को उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में हुआ था। अनुराग का बचपन कई शहरों में गुजरा। अनुराग ने अपनी पढ़ाई देहरादून और ग्वालियर में की और उनकी कुछ फिल्मों में इन शहरों की छाप भी नजर आती है।

पृष्‍ठभूमि
अनुराग का जन्‍म गोरखपुर में हुआ था उनके पिता का नाम प्रकाश सिंह है उनके एक भाई और एक बहन भी हैं। जिनका नाम अभिनव कश्‍यप और अनुभूति कश्‍यप हैं ।

पढ़ाई
उनकी शुरुआती पढ़ाई ग्रीन स्‍कूल देहरादून और सिंधिया स्‍कूल, ग्‍वालियर से हुई थी इसके बाद वे पढ़ाई के लिए हंसराज कॉलेज (दिल्‍ली विश्‍वविद्यालय) भी गए इसके बाद उन्‍होंने थियेटर ज्‍वाइन कर‍ लिया।

शादी
खबरों के अनुसार दो लगातार नाकाम शादियों के बावजूद डायरेक्टर अनुराग को प्यार हो गया। हैरान करने वाली बात यह है कि जिससे उन्हें प्यार हुआ वह उम्र में उनसे 22 साल छोटी है। उसका नाम शुभ्रा शेट्टी हैं। शुभ्रा और अनुराग पिछले कई महीनों से लिव-इन में रह रहे हैं। शुभ्रा ने जेवियर्स कॉलेज से पढ़ाई की है कॉलेज खत्म होने के बाद शुभ्रा ने “फैंटम फिल्म्स” ज्वाइन की थी। और इसी के बाद से दोनों में नजदीकियां बढ़ने लग गई थी। अनुराग ने पहली शादी फिल्म एडिटर आरती बजाज से की थी, 2009 में उनसे तलाक हो गया। वहीं दूसरी शादी अनुराग ने कल्कि कोचलिन से की थी। जो 2015 में तलाक हो गया था।

करियर

फिल्में बनाने की लालसा अनुराग कश्यप को जून 1993 में जेब में 5000-6000 रुपयों के साथ मुम्बई खींच लायी। मुंबई शहर  में अनुराग के शुरूआती 7-8 महीने अत्यधिक कष्टकारी रहे। इस दौरान अनुराग को सड़कों सोना पड़ा और काम की खोज में भटकना भी पड़ा।

फिल्‍म निर्देशक के तौर पर उनके करियर की शुरूआत फिल्‍म “पांच” से हुई थी। अनुराग की फिल्मों के लोग आज भी दीवाने हैं, जैसे- ब्लैक फ्राइडे (2007), देव डी (2009), गुलाल (2009), गैंग्स ऑफ वासेपुर (2012), बॉम्बे टॉकीज (2013), अग्ली (2014), बॉम्बे वेलवेट (2015), रमन राघव 2.0 (2016)।

बतौर अभिनेता भी अनुराग फिल्मों में काम कर चुके हैं। हाल ही में वह सोनाक्षी की फिल्म “अकीरा” में नजर आए थे। इस फिल्म में उन्होंने एक पुलिस अफसर के किरदार में विलेन का शानदार रोल प्ले किया। अनुराग के इस किरदार को बॉलीवुड में काफी सराहा गया, जिसके कारण अनुराग काफी खुश हैं। 

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555


संबंधित खबरें



HTML Comment Box is loading comments...

Content is loading...





What-Should-our-Attitude-be-Towards-China


Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll


Photo Gallery
अब कब आओगे मंत्री जी । फोटो- अभय वर्मा

Flicker News



Most read news

 


Most read news


Most read news


sex education news



rising news video

खबर आपके शहर की