Home Jara Hat Ke Zara Hatke News: Without Taking The Food This Lady Is Well Maintained Since 60 Years

गुजरात में एक करोड़ की चरस के साथ 2 लोग गिरफ्तार

J-K: अनंतनाग में पुलिस ने राइफल छीनने की कोशिश की विफल

विपक्ष पर PM मोदी का हमला, कहा- कट्टर दुश्मनों को भी बना दिया दोस्त

भ्रष्टाचार के खिलाफ चल रही जांच की वजह से जेल में हैं 4 पूर्व CM: मोदी

राजनीति रिश्ते-नातों के लिए नहीं, बल्कि समाज के लिए कर रहे हैंः PM मोदी

60 साल से सिर्फ चाय-पानी पर जिंदा है ये महिला, फिर भी है स्‍वस्‍थ

jara-hat-ke | Last Updated : 2017-08-21 12:06:11


Zara Hatke News: Without Taking the Food this lady is well maintained since 60 years


दि राइजिंग न्‍यूज

आउटपुट डेस्‍क।

 

अगर आपसे कोई कह दे कि आपको दो दिन तक खाना नहीं खाना है तो आपके होश उड़ जाएंगे। मगर आपको ये जानकर हैरानी होगी कि एक ऐसी महिला है जिसने एक दो दिन नहीं बल्कि पूरे साठ सालों से अन्न का एक दाना तक नहीं खाया है।

ये है खाना न खाने का कारण

 

इन दिनों धामनोद के सुंद्रैल की 75 वर्षीय सरस्वती बाई सुर्खियों में हैं। 60 साल से उन्होंने अन्न का एक दाना नहीं खाया है। चाय और पानी के सहारे वह जीवित हैं। इतना ही नहीं उनका शरीर इतना चुस्त-दरुस्त है कि वह घंटों खेतों में काम भी करती हैं।

सरस्वती बाई और द्वारका प्रसाद पाटीदार की बहुत कम उम्र में ही शादी हो गई थी। जब उनकी पहली संतान हुई तो वह बीमार पड़ गई। टाइफाइड हो गया आंतें सिकुड़ गईं। कुछ भी खाती तो उसे हजम नहीं होता और उल्टी आ जाती। धीरे-धीरे उसकी तबीयत तो ठीक हो गई लेकिन उसे खाना नहीं पचता था। पति ने उनका कई जगह इलाज करवाया पर कोई फायदा नहीं हुआ।

 

सरस्वती ने खाना बिल्कुल ही छोड़ दिया और घूंट-घूंट पानी पीने पर निर्भर हो गईं फिर चाय भी उसे पचने लगी लेकिन खाना नहीं। अब सरस्वती का यही खाना बन गया। पानी और सुबह-शाम चाय बस। हफ्ते में एक बार केला खा लेती हैं।

वहीं सरस्वती के बच्चे और पड़ोसियों का कहना है कि मां का भोजन अब चाय-पानी ही है जब उनसे पूछा जाता है कि क्या भूख नहीं लगी इस पर वह बस हंसकर न कर देती हैं। सरस्वती बाई के पांच बच्चे हैं लेकिन उन्होंने इस दौरान भी कभी अन्न का एक दाना मुंह में नहीं लगाया। इसके बाद भी सरस्वती पूरी तरह से स्वस्थ हैं।



" जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555 "


Loading...


Flicker News

Loading...

Most read news


Most read news


rising@8AM


Loading...