Crowd Rucuks At Sapna Chaudhary Program in Begusaray of Bihar

दि राइजिंग न्‍यूज

आउटपुट डेस्‍क।

 

आज की इस डिजिटल दुनिया में महिलाएं पुरुषों के कंधे से कंधा मिलाकर चल रही हैं। वह हर वो काम करने में सक्षम हैं, जो पुरुष कर सकते हैं। महिलाएं हर क्षेत्र में अपनी काबिलियत का प्रदर्शन करती हैं, लेकिन आज भी देश के कुछ ऐसे हिस्से हैं जहां महिलाओं को नर्क जैसा जीवन जीना पड़ता है। शिक्षा के अभाव में उन्हें कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है। भारत में कुछ जगहें आज भी ऐसी हैं जहां पर महिलाएं सिर्फ पुरुषों के उपयोग की चीज बनकर अपना जीवन जी रही हैं।

भरा है अंधविश्‍वास

राजस्थान में एक जगह ऐसी है जहां लोगों के अंदर ये अंधविश्वास भरा है कि अगर महिलाएं अपने पति के साथ देवी के मंदिर जाएंगी और पति के पैरों में पहने हुए जूते को उतरवाकर उन जूतों में पानी पीयेंगी तो उनका भला होगा। सिर्फ इतना ही नहीं यहां की महिलाओं को इससे भी बुरे दौर से गुजरना पड़ता है।

 

 

जूतों से बेरहमी से पीटा जाता है

इस माता के मंदिर में भूत उतारने का भी प्रचलन है। कहा जाता है कि महिलाओं के ऊपर से भूत का साया इस मंदिर में उतारा जाता है। पति के जूते से पानी पीने के बाद पूजा पाठ कराने वाले तांत्रिक महिलाओं को उन्हीं जूतों से बेरहमी से मारते भी हैं। बाद में उन जूतों को मुंह में रख कर पूरे गांव का चक्कर लगाना पड़ता है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement