Mahaakshay Chakraborty and Madalsa Sharma jet off to US for Honeymoon

दि राइजिंग न्यूज़

आउटपुट डेस्क।

दुनियाभर के कई देश अपने यहां के अजीब कानूनों की वजह से चर्चा में रहते हैं। कहीं पर बाहर घूमने पर बैन लगा रहता है तो फिर कहीं पर वीडियो गेम्स खेलने पर बैन लगा होता है। दुनियाभर के कई ऐसे ही देशों के बारे में जानिये जहां सामान्य सी बातों पर भी बैन लगा रहता है।

ग्रीस में वीडियो गेम्स

साल 2002 में ग्रीस की सरकार ने देश ने अंदर वीडियो गेम्स खेलने पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया था। वीडियो गेम्स के ऊपर बैन लगाने का असली मकसद अवैध रूप में जुए पर बैन लगाना था। अगर आप ग्रीस में कंप्यूटर पर वीडियो गेन्स खेलते पकड़े जाते हैं तो फिर आपको जेल भी हो सकती है।

सिंगापुर में च्वुइंगम

साल 2004 में सिंगापुर सरकार ने च्वुइंगम के आयात और निर्यात पर पूरी तरह से बैन लगा दिया था। आप कहीं भी इसे खरीदते, बेचते या सड़क पर थूकते पकड़े जाते हैं तो फिर आपको 500 डॉलर तक का फाइन देना पड़ सकता है।

फ्रेंच स्कूलों में केचअप (Ketchup)

बच्चों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए फ्रांस की सरकार ने स्कूलों में Ketchup के प्रयोग पर पूरी तरह से बैन लगा दिया है।

इटली में चलती गाड़ी में चुंबन

दक्षिणी इटली में इबोली (Eboli) नामक जगह पर चलती हुई गाड़ी में किसी भी प्रेमी जोड़े को चुंबन या किस करना बैन है। अगर आप चलती हुई गाड़ी में Kiss करते हुए पकड़े जाते हैं तो फिर आपको कई यूरो का जुर्माना भी देना पड़ सकता है।

डेनमार्क में बच्चे का नाम रखना

डेनमार्क में आप अपनी मर्जी से अपने बच्चे का नाम भी नहीं रख सकते हैं। आपको वहां की सरकार द्वारा दिये गये 24000 नामों में से एक नाम चुनना होगा। अगर आप अपनी मर्जी से बच्चे का नाम रखना चाहते हैं तो उसके लिए आपको सरकारी अधिकारियों से अनुमति लेना जरूरी है।

मलेशिया में पीले कपड़े

पीले रंग को विरोध का रंग माना जाने के कारण मलेशिया की सरकार ने मलेशिया में पीले रंग के कपड़ों पर बैन लगा दिया है।

यूएसए में Kinder Joy

यूएसए में Kinder Joy पर पूरी तरह से बैन लगा हुआ है। इसका कारण इसके साथ लगे हुए ना खाने वाले खिलौना है। कहीं बच्चे इस खिलौने को गलती से खा ना लें।

बुरुण्डी में जॉगिंग करना

बुरुण्डी नामक देश में अगर आप अपने स्वास्थ्य के लिए मॉर्निंग वॉक या जॉगिंग करने के लिए निकलते हैं तो फिर आप सीधे जेल जाएंगे। वहां जॉगिंग करने पर बैन लगा हुआ है।

 

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll