Kajol Says SRK is Giving Me The Tips of Acting

दि राइजिंग न्‍यूज

आउटपुट डेस्‍क।

 

ब्रिटेन के एक राजघराने में शाही शादी की तैयारियां जोरों पर हैं। शनिवार को प्रिंस हैरी और मेगन मार्कल की शादी विंडसर कासल में मौजूद सेंट जॉर्ज चैपल चर्च में होगी। शादी और इसके बाद रखे गए रिसेप्शन के लिए 600 लोगों को न्योता दिया गया है। वहीं, शाम के रिसेप्शन में केवल 200 लोग इंवाइट किए गए हैं।  

इस रॉयल वेडिंग के इंविटेशन कार्ड के साथ मेहमानों को सात पन्ने का दिशा-निर्देश भी भेजा गया है। इस शादी में जितने भी लोग शामिल होंगे उन्हें कुछ शर्तों का पालन करना पड़ेगा। इनमें से कुछ शर्त तो ऐसे हैं जिन्हें जानकर आपकी हंसी छूट जाएगी।

बस-ट्रेन से यात्रा पर पाबंदी

शाही शादी में शामिल होने वाले मेहमान ट्रेन या बस से यात्रा नहीं कर सकते। वे सीधे वेन्यू पर भी नहीं जा सकते। मेहमानों को अपने घर या निवास स्थान से, हरे या लाल रंग के रूट को फॉलो करते हुए, विंडसर फार्म शॉप पर पहुंचना होगा। यहां मेहमानों की सुरक्षा जांच होगी और फिर उन्हें शटल बस से चर्च ले जाया जाएगा।

लगेज ना लाएं

मेहमानों से अपील की गई है कि वे विंडसर फार्म शॉप पर अपने साथ कोई सामान ना लाएं। केवल हैंडबैग और रेन वियर साथ ले जाने की अनुमति है। हर गेस्ट को अपने साथ पहचान पत्र भी लाना होगा।

कैमरा, फोन और तलवार ना लाएं

मेहमानों से अपील की गई है कि प्रिंस हैरी और मेगन मार्कल की शादी में शामिल होते वक्त वे अपनी तलवार ना लेकर आएं। वेन्यू पर जाने से पहले उन्हें अपना कैमरा और फोन भी सरेंडर करना होगा।

गिफ्ट

मेहमान अपने साथ गिफ्ट भी नहीं ला सकते। गाइडलाइन के मुताबिक विंडसर कासल स्थित चर्च सेंट जॉर्च चैपल में शादी और उसके बाद रखी गई रिसेप्शन पार्टी में मेहमान अपने साथ गिफ्ट भी नहीं ला सकते। उन्हें अपना तोहफा केनसिंगटन पैलेस भिजवाना होगा और उसके लिए भी अलग से दिशा-निर्देश तय किए गए हैं।

टॉयलेट इस्तेमाल के लिए भी वक्त तय

मेहमान अपनी जरूरत के अनुसार टॉयलेट का इस्तेमाल नहीं कर सकते। इसके लिए एक वक्त तय किया गया है। शाही परिवार की ओर से जारी गाइडलाइन के मुताबिक चर्च में टॉयलेट की संख्या सीमित है। इसलिए मेहमान केवल सुबह 9 बजे से 11 बजे तक ही इसका इस्तेमाल कर सकते हैं, क्योंकि इसके बाद इसकी सेवा बंद कर दी जाएगी। इसके बाद टॉयलेट एक बजे दोबारा खोला जाएगा।

ड्रेस कोड

पुरुषों को मॉर्निंग कोट या लाउंज सूट पहनना होगा। वहीं, महिलाएं डे ड्रेस और हैट में नजर आएंगी। मेहमानों से अपील की गई है कि वे अपने मेडल पहनकर ना आएं। बता दें कि यह आग्रह इसलिए किया गया, क्योंकि प्रिंस विलियम्स और केट मिडिलटन की शादी के दौरान फुटबॉलर डेविड बेकहम ने अपना “ऑर्डर ऑफ ब्रिटिश अंपायर” (OBE) गलत तरीके से पहना था।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement