Ali Asgar Faced Molestation in The Getup of Dadi

दि राइजिंग न्‍यूज

आउटपुट डेस्‍क।

 

किसी बीमार व्‍यक्ति के लिए डॉक्‍टर से भी ज्‍यादा महत्‍व नर्स का होता है, क्‍योंकि मरीज की देखभाल की जिम्‍मेदारी उसी की होती है। मगर यही नर्स अगर मरीज के साथ अमानवीय बर्ताव करे तो ये किसी शॅाक से कम नहीं होगा।

 

 

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देखकर दुनिया भर के लोग स्‍तब्‍ध और सदमे में हैं। ये वीडियो अमेरिका के लिवोनिया नाम की जगह का है। वीडियो में एक अस्‍पताल में नर्सिंग होम का स्टाफ एक बीमार बुजुर्ग व्यक्ति के साथ इतना बुरा बर्ताव कर रहा है, जिसे देखकर कोई सभ्‍य इंसान हैरान हो जायेगा। अस्‍पताल में दो महिला नर्स व्हीलचेयर पर बैठे बुजुर्ग के साथ बदसुलूकी करते दिख रही हैं।

 

 

ये वीडियो बुजुर्ग के परिवार द्वारा साझा किया गया बताया जा रहा है। इस परिवार ने नर्सिंग स्टाफ पर उनके 89 साल बुजुर्ग पिता जिनका नाम हुसैन यूनिस बताया गया है, के साथ बदसलूकी करने का आरोप लगाया है।

साल 2015 की है घटना

हालांकि ये मामला काफी पुराना है। हुसैन के परिवार का कहना है कि उन्‍होंने पिता को मई 2015 में पेट की सर्जरी के बाद कुछ दिनों के लिए नर्सिंग होम में रखा था। उस दौरान वहां की नर्सों ने उनको काफी परेशान किया था और उनकी सही तरीके से देखभाल भी नहीं की इस बारे में यूनिस ने शिकायत की थी।

जब परिवार के लोगों ने अस्‍पताल के लोगों से बातचीत भी की। इस पर नर्सिंग होम ने यूनिस को ही गलत बताया और उनके आरोपों को पूरी तरह नकार दिया। इसके बावजूद जब यूनिस ने शिकायत करना बंद नहीं किया तब परिवार के सद्स्यों ने सच्चाई जानने के लिए उनके कमरे में खुफिया कैमरे लगाए और सारा किस्‍सा जान कर परिवार के लोग दंग रह गए।

100 वीडियो ने खोला सच

खुफिया कैमरे ने करीब 100 ऐसे वीडियो रिकॉर्ड किए। इन सभी में नर्सें वास्‍तव में यूनिस के साथ बुरा बर्ताव करते हुए दिखाई दीं। सोशल मीडिया पर भी जो वीडियो दिखाया जा रहा है उसमें नर्सें ना केवल लापरवाही के साथ उनको व्हीलचेयर से उठाकर बिस्तर पर पटकते हुए दिखाई दे रही हैं, बल्‍कि उनके सिर पर भी मार रही हैं।

बाद में परिवपार ने उनकी लिखित शिकायत की और भेदभाव का आरोप लगाया। सूत्रों से पता चला है कि मामले की जांच भी हुई, जिसके बाद कई लोगों को नौकरी से हाथ भी धोना पड़ा।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement