Home Jara Hat Ke Viral Video: Gold Silver And Bars Fall From Sky In Russian

27-28 अप्रैल को वुहान में चीनी राष्ट्रपति से मिलेंगे पीएम मोदी

भगवान के घर देर है अंधेर नहीं: माया कोडनानी

हैदराबाद: सीएम ऑफिस के पास एक बिल्डिंग में लगी आग

पंजाब: कर्ज से परेशान एक किसान ने ट्रेन के आगे कूदकर दी जान

देश में कानून को लेकर दिक्कत नहीं बल्कि उसे लागू करने को लेकर है: आशुतोष

...जब आसमान से बरसने लगे हीरे-जवाहरात, वीडियो हैरान कर देगा

Jara Hat Ke | 18-Mar-2018 | Posted by - Admin
   
Viral Video: Gold Silver and Bars Fall from Sky in Russian

दि राइजिंग न्‍यूज

आउटपुट डेस्‍क।

 

आसमान से बरसने लगा सोना ऐसा तो आपने सिर्फ किस्सों-कहानियों में ही सुना होगा, लेकिन आज हम आपको ऐसा ही एक असल वाकया बताने जा रहे हैं। यह मामला रूस के यकूतिया का है। यहां लोग उस वक्त चौंक पड़े जब अचानक आसमान से धातुओं की बारिश होने लगी।

पहले तो किसी को समझ नहीं आया कि आसमान से यह क्या गिर रहा है, लेकिन जब देखा तो वहां शोर मच गया। पास खड़े लोगों को फौरन समझ आ गया कि यह बेशकीमती धातु है।

देखा तो मालूम पड़ा यह सोना, हीरे और प्लेटिनम जैसी बेशकीमती धातु थी। दरअसल, यह घटना एक प्लेन के उड़ान भरने के दौरान रनवे पर हुई थी। उड़ान भरने के दौरान कीमती धातुओं का खजाना प्लेन के एक ढीले हैच के उखड़ जाने से बाहर आ गया और रनवे पर फैल गया। यही नहीं प्लेन से गिरी कुछ सोने की ईंटों को एयरपोर्ट से करीब 20 किलोमीटर दूर भी पाया गया है। शुक्र है कि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ।

 

 

240 करोड़ रुपए थी खजाने की कीमत

रिपोर्ट के मुताबिक प्लेन के कार्गो में रखा सोना, डायमंड और प्लेटिनम जैसे बेशकीमती धातुओं का नौ टन का जखीरा बिखर गया। जैसे ही प्लेन के क्रू को इसका पता चला, क्रासनोयार्स्क को जाने वाले इस प्लेन ने मगन में इमरजेंसी लैंड किया। एक रिपोर्ट के मुताबिक पूरे खजाने की कीमत 240 करोड़ रुपए से ज्यादा बताई जा रही है।

निम्बस एयरलाइंस एएन-12 कार्गो प्लेन को उड़ान भरने के दौरान कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ा और खजाना पूरे रनवे पर बिखर गया। पुलिस ने घटना के बाद रनवे को सील कर दिया और बड़े पैमाने पर सर्च अभियान चलाया जा रहा है। इस काम में सिर्फ सीक्रेट सर्विस के लोगों को ही लगाया गया है।

अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि घटना दुर्घटनावश हुई है या किसी साजिश का हिस्सा थी। फिलहाल, प्लेन को उड़ान भरने के लिए तैयार करने वाले टेक्निकल इंजीनियरों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555







TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll

Merchants-Views-on-Yogi-Government-One-Year-Completion

Loading...




Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news