Priyanka Chopra Shares Her Experience of Health Issues

दि राइजिंग न्यूज़

आउटपुट डेस्क।

 

समाज में अनूठी शादियां हमेशा चर्चा का विषय रहती हैं। आज हम आपको एक ऐसी ही अलबेली शादी की कहानी बताने जा रहे हैं। इस शादी के बारे में जानकर आप भी चौंक जाएंगे।

 

शादी से पहले यह जोड़ा करीब 48 साल तक लिव-इन-रिलेशनशिप में भी रह चुका है। रिपोर्ट के अनुसार, इस विवाह में दूल्हे की उम्र है 80 साल और दुल्हन 76 साल की है। यह अनूठी शादी राजस्थान के उदयपुर में हुई है। उदयपुर के मदरी पंचायत के परगियापदा गांव में हुई इस शादी के चर्चे जोरशोर से हो रहे हैं। इस शादी में जोड़े के पोते और बेटे भी शामिल हुए।

खास बात यह है कि इस शादी का आयोजन और तैयारियों का जिम्मा इस जोड़े के पोतों ने ही संभाल रखा था। दूल्हे का नाम देवदास है। कहानी कुछ ऐसे शुरू होती है कि देवदास की शादी सालों पहले चंपा बाई से होती है लेकिन शादी के कुछ दिनों बाद देवदास मग्दु बाई नामक दूसरी औरत के साथ लीव-इन-रिलेशनशीप में रहने लगा।

 

मग्दु बाई देवदास की पहली पत्नी के साथ उनके घर में ही रहती थी लेकिन देवदास की पत्नी और समाज के लोगों को मग्दु बाई का देवदास के साथ रहना पसंद नहीं था। इसका खूब विरोध भी हुआ लेकिन देवदास ने विरोध दरकिनार कर करीब 48 साल तक मग्दु बाई को अपने साथ ही रखा।

अब 48 साल बाद मंगलवार को मग्दु और देवदास की शादी पूरे रीति-रिवाज के साथ हो गई। ताज्जुब की बात तो यह है कि अभी देवदास की पहली पत्नी चंपा बाई जिंदा है हालांकि वह इस शादी में खराब तबियत की वजह से शामिल नहीं हो पाई।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement