Neha Kakkar Reveald Her Emotional Connection with Indian Idol

दि राइजिंग न्‍यूज

आउटपुट डेस्‍क।

 

अगर आपसे कहा जाए कि दो खरबूजों की कीमत 19 लाख रुपए है तो ये आपके लिए महज मज़ाक होगा, पर ये सच है। जापान में दो प्रीमियम खरबूजों की नीलामी हुई और उनकी बोली 19 लाख से ऊपर तक गई।

एक खबर के मुताबिक बीते शनिवार को जापान में हुई एक नीलामी के दौरान दो प्रीमियम खरबूजों की कीमत 29,300 अमेरिकी डॉलर तक लगी, जिसका भारतीय मुद्रा में मूल्‍य लगभग 19.84 लाख रुपए के बराबर होता है। वैसे पता चला है कि जापान में ऐसी नीलामी होती रहती है और आमतौर पर प्रीमियम खरबूजों की कीमत छह से 10 हजार रुपए के बीच होती है।

खास होता है खरबूजा

आप सोच रहे होंगे कि खरबूजे में ऐसी क्‍या खासियत होती है जो ये इतना मंहगा बिकता है। तो जान लीजिए कि जापान में इस फल को सम्‍मान के साथ जोड़ करा देखा जाता है। सूत्रों के अनुसार युबरी के नाम से फेमस इन खरबूजों को इस साल उत्तरी होक्काइडो में साप्पोरो सेंट्रल होलसेल मार्केट में एक स्थानीय फल पैकिंग फर्म ने इतना मंहगा दाम देकर खरीदा है।

आकार-सुंदरता के आधार पर तय होता है दाम

जापान में खरबूजों को लेकर इस कद अलग जुनून है कि यहां के किसान फल के आकार को और देखने में सुंदरता को लेकर काफी सजग रहते हैं। अच्‍छे दाम के लिए खरबूजों का एकदम गोल और सुघढ़ होना आवश्‍यक है। फल अगर सही आकार का नहीं होता तो वे उसे इस्तेमाल नहीं करते। उसका वजन भी कीमत में खास भूमिका अदा करता है। सुनने पर यकीन नहीं होता की बदसूरत दिखने की वजह कई सारे खरबूज़े बर्बाद जाते हैं।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll