Home Jara Hat Ke This Man Had Saved The Lives Of 24 Lakh Children

बीजेपी ने चुनाव लड़ने के लिए करोड़ों रुपये दिए- कांग्रेस

हिमाचल के किन्नौर में भूकंप के झटके, तीव्रता 4.1

कुमारस्वामी से मुलाकात के बाद तय होगी आगे की रणनीतिः गुलाम नबी आजाद

गहलोत और वेणुगोपाल ने राहुल को कर्नाटक के ताजा हालात की जानकारी दी

कर्नाटक चुनाव में भाजपा ने 6000 करोड़ रुपये खर्च किए- आनंद शर्मा

अबतक 24 लाख बच्चों की जान बचा चुका है ये शख्स, जानिए कैसे

jara-hat-ke | Last Updated : 2018-05-14 11:48:10

This Man Had Saved The Lives of 24 Lakh Children


दि राइजिंग न्यूज़

आउटपुट डेस्क।

 

ऑस्ट्रेलिया में एक ऐसा बुजुर्ग है, जो अब तक 24 लाख बच्चों की जान बचा चुका है। डॉक्टर भी इस शख्स की तारीफ करते हैं।

आइए जानते हैं इस शख्स के बारे में...

ऑस्ट्रेलिया में एक बुजुर्ग ने अपने अब तक के जीवन में रक्तदान से करीब 24 लाख बच्चों की जान बचाई है। हालांकि यह बात बेहद चौंका देने वाली है लेकिन ऑस्ट्रेलिया के रहने वाले जेम्स हैरिसन के मामले में यह पूरी तरह से सच साबित होती है।

 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 81 वर्षीय हैरिसन के खून की एक ऐसी विशेषता है, जो अक्सर लोगों के रक्त में नहीं पाई जाती। दरअसल, जेम्स के खून में एक खास तरह की यूनीक एंटीबॉडी मौजूद है, जिसे एंटी-डी के नाम से जाना जाता है। यह एंटीबॉडी गर्भ में पल रहे तमाम बच्चों को ब्रेन डैमेज या अन्य किसी घातक  बीमारी (एचडीएफएन) से लड़ने की ताकत देती है। जेम्स के रक्तदान से ऑस्ट्रेलिया में लाखों बच्चे जो शायद गर्भ में किसी कारणवश दम तोड़ देते हैं, उनमें से कुछ आज एक सेहतमंद जिंदगी जी पा रहे हैं।

पिछले 60 वर्षों में 1173 बार रक्तदान करना अपने आप में चौंका देने वाला आंकड़ा है। जेम्स ने अपने अब तक के जीवन में करीब 1200 बार रक्तदान किया है लेकिन, अब डॉक्टर्स ने उन्हें ऐसा न करने की चेतावनी दे डाली है।

 

हालांकि हैरिसन को इस बात का दुःख है कि अब वो अपना खून दान नहीं कर सकते लेकिन, वह यह सोचकर भावुक हो जाते हैं कि उनकी वजह से लाखों अजन्में बच्चे सही सलामत इस दुनिया में आ सके हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, साल 1964 से लेकर अब तक हैरिसन की वजह से गर्भ में पल रहे करीब 24 लाख बच्चों की जान बचाई जा सकी है।



" जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555 "


Loading...


Flicker News

Loading...

Most read news


Most read news


rising@8AM


Loading...