Home Jara Hat Ke This Girl Is In Love With Her Beard

प्रिंस विलियम और केट मिडलटन बने माता पिता, बेटे का जन्म

हमें उम्मीद है आने वाले समय में कुछ नक्सली सरेंडर करेंगे: महाराष्ट्र DGP

दिल्ली: मानसरोवर पार्क के झुग्गी-बस्ती इलाके में लगी आग

कांग्रेस का लक्ष्य है "हम तो डूबेंगे सनम तुम्हें भी साथ ले डूबेंगे": मीनाक्षी लेखी

कावेरी जल विवाद: विपक्षी पार्टियों का मानव श्रृंखला बनाकर विरोध प्रदर्शन

24 साल की लड़की को है अपनी दाढ़ी से प्यार

Jara Hat Ke | 01-Mar-2018 | Posted by - Admin
   
This Girl is in Love With her beard

दि राइजिंग न्यूज़

आउटपुट डेस्क।

 

अमेरिका में रहने वाली एक युवती दूसरों के लिए मिसाल बन गई है। ऐसा इसलिए क्योंकि वो स्कूल और कॉलेज जाने से पहले 26 वर्षीय नोवा (युवती) खुद को खास तरीके से तैयार करती थी। एक दिन अचानक उसके दिमाग में कुछ ऐसा आया, जिसके बाद उसकी पूरी जिंदगी बदल गई।

 

दरअसल, 26 साल की नोवा गैलेक्सिया पॉलिसिस्टिक ओवरी सिंड्रोम (PCOS) बीमारी से पीड़ित है। इस बीमारी के कारण उसके चेहरे पर मर्दों की तरह बाल उग आए थे। टीनेज में ही शुरू हुई इस बीमारी के चलते वो पिछले 14 सालों से लगातार शेविंग करते आ रही थी ताकि दुनिया से इस बीमारी को छिपा सके लेकिन अब उसे अपनी दाढ़ी से प्यार हो गया और उसे बढ़ाने व लोगों को दिखाने में उसे कोई परेशानी नहीं है।

शुरुआती दौर में नोवा इस हार्मोनल डिसॉर्डर के कारण बढ़ते चेहरे के बालों से अपमानित महसूस करती थी। नोवा ने बताया कि स्कूल जाने से पहले हर रोज शेव किया करती थी। जल्दी उठ जाती थी और शेव करती थी। मगर वास्तव में अपनी दाढ़ी को अधिक समय तक छिपा नहीं सकती थी। फिर 2017 में उन्होंने नो शेव नवंबर मनाने की सोची। एक महीना शेव नहीं किया।

 

इस दौरान नोवा को लगने लगा कि वह खुद से भाग रही है। सोसाइटी क्या कहेगी, इस चक्कर में अपना जीवन खो रही है, एक डर और हिचक में जी रही है। बस फिर क्या था उसने फैसला किया कि मैं जैसी हूं, वैसी ही रहूंगी और दाढ़ी बढ़ानी शुरू कर दी। नोवा चाहती है कि उसकी कहानी अन्य लोगों को भी इंस्पायर करे ताकि वे बेहिचक अपनी बॉडी को अपना सकें और खुद से नफरत न करें।

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555







TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll

Merchants-Views-on-Yogi-Government-One-Year-Completion

Loading...




Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news