Golmal Starcast Will Be in Cameo in Ranveer Singh Simba

दि राइजिंग न्‍यूज

आउटपुट डेस्‍क।

 

हम लोगों की हालत तो सांप या अजगर का जिक्र होते ही पस्त हो जाती है। चिड़ियाघर या राष्ट्रीय उद्यान तक तो ठीक है, मगर वे घर या गार्डेन में दिख जाएं, तो रूह तक कांप जाती है। मगर 21 साल की इस लड़की को सांप और अजगर पालने का शौक है। शौक भी ऐसा-वैसा नहीं, उसने अपने घर में 16 खतरनाक प्रजाति के सांप पाल रखे हैं।

इस लड़की का नाम जी है। फिलहाल, यह वेटनरी नर्स की ट्रेनिंग ले रही है। सांपों के प्रति इसका आकर्षण तब से है जब यह महज छह साल की थी। 14 साल की उम्र में इसने पहला पाइथन खरीदा। इसके लिए उसके भाई ने भी अपने पैसे दिए। अब इस खूबसूरत बाला के पास ब्लड पाइथन, बो कंस्ट्रिक्टर, रॉयल पाइथन और बरमीस पाइथन हैं।

बेडरूम में रखती है सभी सांप

सबसे हैरानी वाली बात यह है यह सभी सांपों को यह अपने बेडरूम में रखती है। हफ्ते में कम से कम एक सांप तो इसे डसता ही है। कई बार तो खून तक निकल जाता है। मगर, इस लड़की को यकीन है कि इसके पालतू सदस्य इस पर गुस्से में कभी हमला नहीं करेंगे।

पूरे फ्लैट में घूमने हैं ये

दिन में यह लड़की सभी सांपों को उनके डब्बों से निकालकर पूरे फ्लैट में रेंगने-घूमने के लिए छोड़ देती है। कई बार ये रेंगकर दीवार पर पहुंच जाते हैं। कई दफा इन्हें वापस पकड़ने के लिए फायर ब्रिगेड तक को बुलाना पड़ा है।

 

 

एक रिपोर्ट के मुताबिक, जी बड़े अजगरों को महीने में एक बार करीब तीन से छह किलो का खरगोश खिलाती है। यह डाइट उनके लिए काफी होता है। वहीं, छोटे सांपों को वह चिकेन या चूहे खिलाती है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement