Home jara hat ke These Country Have Most Fattest People In World

काले धन और भ्रष्टाचार पर हमारी कार्रवाई से कांग्रेस असहज: अरुण जेटली

मुंबई के पृथ्वी शॉ बने दिलीप ट्रॉफी फाइनल में शतक लगाने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी

दिल्ली में बीजेपी कार्यकारिणी की बैठक संपन्न हुई

31 अक्टूबर को रन फॉर यूनिटी का आयोजन होगा: अरुण जेटली

एक निजी संस्था ने हनीप्रीत का सुराग देने वाले को 5 लाख का इनाम देने की घोषणा की

Trending :   #Hot_Photoshot   #Sports   #Politics   #Hollywood   #Bollywood

दुनिया के इन देशों में बसते हैं सबसे मोटे लोग

     
  
  rising news official whatsapp number

these country have most fattest people in world

दि राइजिंग न्‍यूज

आउटपुट डेस्‍क।

वर्ल्‍ड हेल्‍थ ऑर्गनाइजेशन ने कुछ ऐसे आंकड़े दिखाएं हैं जिन्‍हें मानना थोड़ा अजीब है। असल में ऑर्गनाइजेशन का कहना है कि कुछ खास देशों के लोगों में लोग मोटे ही होते हैं। आप कहेंगे कि ऐसा थोड़ी होता है लेकिन जनाबये आपकी गलतफहमी है। दुनिया में ऐसे कुछ पर्टिकुलर देश हैं जिनके लोग बेहद मोटे होते हैं।

इन देशों में रहते हैं मोटे लोग...

नॉरू-

यह देश मोटे लोगों के देश की लिस्ट में सबसे आगे है। यहां के 94.5 प्रतिशत लोग मोटापे का शिकार हैं। यहां के लोगों के मोटापे का कारण बहुत अधिक मात्रा में शुगर और फैटी चीजें खाना है।

 

यूनाइटेड स्टेट ऑफ अमेरिका -

सितंबर 2015 के डेटा के अनुसार मिसीसिप्पी, वेस्ट वर्जिनिया और अर्कांसस में 33 प्रतिशत मोटे लोग होते हैं। 22 स्टेट्स में 30 प्रतिशत मोटे हैं और 45 स्टेट में 25 प्रतिशत लोग मोटे हैं। यूनाइटेड स्टेट में लगभग 120,000 लोगों की मौत मोटापे के कारण हो जाती है।

 

वेनेजुएला - 

वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गनाइजेशन की रिपोर्ट के अनुसार वेनेजुएला में 67.5 प्रतिशत लोग मोटे हैं। जिनकी उम्र 20 साल से ज्यादा है। यहां के लोगों के मोटापे की वजह न्यूट्रिशियस फूड न होना और यूएस डॉलर्स की कमी है। इसलिए ये लोग प्रॉपर खाना नहीं खा पाते और फ्राइड फूड्स ज्यादा खाते हैं।

 

बेहरान -

बेहरान की 66 प्रतिशत पॉपुलेशन मोटापे से ग्रसित है। यहां 12 से 17 साल की 49 प्रतिशत लड़कियां और इतनी ऐज ग्रुप के 29 प्रतिशत लड़के मोटापे के शिकार हैं। यहां के लोग एक दिन में 2889 कैलोरीज कंज्यूम कर लेते हैं।

 

बेलीज -

यहां के 34 प्रतिशत लोग मोटे हैं। मोटे होने का कारण फूड ही है। यहां की हेल्थ मिनिस्ट्री ने लोगों से फैट, सॉल्ट और सुगर का इंटेक लेने से मना किया है।

 

कुवैत-

कुवैत में 50 प्रतिशत महिलाएं मोटी हैं और यहां की 42 प्रतिशत लोग अत्यधिक मोटे हैं। इन लोगों के मोटापे का कारण तला हुआ खाना और रेड मीट है।

 

लिबिया -

अरब देशों की महिलाएं मोटी और ओवरवेट होती हैं। क्योंकि यहां की महिलाएं ज्यादा एक्टिव नहीं रह पाती। लिबिया में 53 प्रतिशत लोग ओवरवेट हैं।

 

मेक्सिको - 

मेक्सिको में 32 प्रतिशत लोग मोटोपे से जूझ रहे हैं। मेक्सिको में में ओबेसिटी को नेशनल हेल्थ इशू डिक्लियर कर दिया गया है। यहां के लोग लॉ कॉस्ट फूड खाते हैं जिनमें सुगर, फैट, सॉल्ट और कैलोरीज ज्यादा होता है। यही यहां के लोगों के मोटापे का कारण है।

 

यूएई -

यह एक अमीर देश है। यहां के लोग लेविश और लग्जरियस लाइफ जीते हैं। इसी कारण यहां के 47 प्रतिशत लोग ओवरवेट हैं और 13 प्रतिशत लोग मोटे होने की प्रोसेस में हैं।



जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

संबंधित खबरें

HTML Comment Box is loading comments...

 


Content is loading...



What-Should-our-Attitude-be-Towards-China


Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll



Photo Gallery
जय माता दी........नवरात्र के लिए मॉ दुर्गा की प्रतिमा को भव्‍य रूप देता कलाकार। फोटो - कुलदीप सिंह

Flicker News


Most read news

 



Most read news


Most read news


खबर आपके शहर की