Crowd Rucuks At Sapna Chaudhary Program in Begusaray of Bihar

दि राइजिंग न्यूज़

आउटपुट डेस्क।

 

थाईलैंड के सिसाकेट प्रांत के खुन हान जिले में एक बौद्ध मंदिर है जिसका नाम वाट पा महा चेदी काऊ है। जिसका मतलब “Wilderness Temple Of The Great Glass” है। इस मंदिर को ये नाम यूं ही नहीं दिया गया है। इसके पीछे एक बहुत बड़ा कारण है और वो है इस मंदिर का स्वरूप को पूरी तरह से हेनकेन की एक लाख से अधिक बोतलों और चांग नामक एक स्थानीय बियर से बना है।

 

एटलस ऑब्स्कुरा के अनुसार 1984 में, मंदिर के भिक्षु समुद्र में बढ़ रहे कूड़े से परेशान थे। इसलिए recycle करने के लिए, उन्होंने बियर की खाली बोतलें से मंदिर परिसर बनाने की सोची और लोगों से उन खाली बोतलों को मंदिर में जमा करवाने को बोला।

इन बोतलों की मदद से भिक्षुओं ने न केवल मंदिर बनाया, बल्कि वे एक श्मशान, जल टावर, सोने के क्वार्टर और यहां तक कि शौचालय बनाने में भी कामयाब रहे।

 

बहुत सारे देशों में, धर्म और शराब का दूर-दूर तक एक दूसरे से कोई लेना देना नहीं है लेकिन पर्यायवरण को बचाने का इन भिक्षुओं का तरीका काफी काबिलेतारीफ है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement