Actress Neha Dhupia on Her Pregnancy

दि राइजिंग न्यूज़

आउटपुट डेस्क।

 

दुनिया में ऐसे कई राज़ हैं जिनके उपर से पर्दा उठना अभी बाकी है। इनपर आये दिन रिसर्च-शोध होते रहते हैं लेकिन वो नाकाम ही साबित होती है। आज हम आपको कुछ ऐसी ही जगहों और चीज़ों के बारे में बता रहे हैं, जिनके बारे में कई रहस्य कायम हैं।

 

ADX Florence Prison

ये जेल किसी नर्क से कम नहीं है। इसके बारे में फेडरल सिक्योरिटी के एजेंट्स भी नहीं बताना चाहते कि यहां कौन-कौन से अपराधी बंद हैं। ऐसा केवल अंदाज़ा लगाया जाता है कि यहां खतरनाक से खतरनाक अपराधियों को रखा गया है। यहां एक कमरे में शॉवर, टॉयलेट के अलावा एक छोटी सी टेबल, कॉक्रीट का बेड और चार इंच की खिड़की है। यहां किसी भी अपराधी को किसी से बात करने की इजाज़त नहीं है। बता दें कि यहां तनाव से ग्रस्त हो कर 20 वर्षों में सात अपराधी आत्महत्या कर चुके हैं।

 

Queen Elizabeth IIs Bedroom – Buckingham Palace

ब्रिटिश राज परिवार उन राजघरानों में से है, जिसके बारे में लोगों की उत्सुकता हमेशा बरक़रार रही है। इसी का एक हिस्सा है बकिंघम पैलेस, जिसके 2nd फ्लोर के बारे में कहा जाता है कि यहां महारानी का रूम है, जहां तक केवल ख़ूफ़िया दरवाज़े से ही पहुंचा जा सकता है। ऐसा कहा जाता है कि इस दरवाज़े के बारे में जानने वाले केवल कुछ ही लोग ज़िंदा है।

Cicada 3301

दुनिया के कुछ अनसुलझे रहस्यों में से एक Cicada 3301 का रहस्य। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उन्होंने एक सन्देश द्वारा लोगों को उनसे जुड़ने की अपील की थी। ये अपने यहां लोगों को काम पर रखने से पहले एक गुत्थी को सुलझाने के लिए देते हैं। इस गुत्थी को सुलझा चुके Joel Eriksson के अनुसार ये एक अंडर कवर एजेंसी है, जिसके सवालों को अब तक चंद लोग ही हल कर पाएं हैं।

 

 Iron Mountain

बहुमूल्य खज़ानों का घर कहे जाने वाले Iron Mountain दुनिया की सबसे सुरक्षित जगहों में से एक है। नुयूक्लिअर अटैक से ले कर आतंकी घटना में भी यह अपने आपको सुरक्षित रखने में सक्षम हैं। 500 से भी ज़्यादा मल्टीनेशनल कंपनियां इसे अपने डेटा बेस कैंप के तौर पर इस्तेमाल करती हैं। Iron Mountain में 50 मिलियन से भी ज़्यादा बहुमूल्य फ़ोटोग्राफ़्स के ओरिज़नल नेगेटिव मौजूद हैं, जिनमे अल्बर्ट आइंस्टीन से लेकर Frank Sinatra के अलावा कई मशहूर हस्तियां शामिल हैं।

Coca-Cola Secret Recipe

200 से ज़्यादा देशों में बिकने वाला कोका कोला दुनिया के सबसे पॉपुलर ब्रांड्स में से एक है। हम ये तो जानते है कि इसे बनाने में कोका पत्तियों और कोको नट्स का इस्तेमाल किया जाता है, पर इसे कैसे बनाया जाता है? ये आज तक एक रहस्य है, जिसके बारे में कुछ लोग ही जानते हैं।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement